रेवाड़ी नगर परिषद को नगर निगम का दर्जा दिलाने की मांग

khola

रेवाडी: भाजपा के प्रदेश संयोजक सतीश खोला व अन्य कई साथियों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र भेजकर भी रेवाड़ी नगर परिषद को जल्द से जल्द नगर निगम का दर्जा देने की मांग की है।Special Lok Adalat Rewari: मोटर एक्सीडेंट केस की होगी सुनवाई: CJM

नगर परिषद चुनाव के समय किए गए रेवाड़ी को नगर निगम बनाने के वादे को पूरा करने के लिए भाजपा अब गंभीर पहल करती नजर आ रही है। कुछ दिन पूर्व रेवाड़ी आए शहरी शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता के समक्ष भी यह मामला उठाया गया था।Npa rewari 2

मंत्री के समक्ष जब यह मामला उठा तो उन्होंने यह आश्वासन दिया की प्रपोजल मिलते ही इस पर गंभीरता पूर्वक विचार किया जाएगा। यह जानकारी खुद भाजपा के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर दी है। खोला और उनके कई साथियों ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र भेजकर भी रेवाड़ी नगर परिषद को जल्द से जल्द नगर निगम का दर्जा देने की मांग की है।

Rewari: कूडा डंपिंग यार्ड में लगी आग
खोला ने कहा कि अब समय आ गया है रेवाड़ी नगर निगम बने, क्योंकि रेवाड़ी शहर के चारों तरफ नए मास्टर प्लान के तहत दर्जनों सेक्टर प्रस्तावित है और शहर की तेजी से बढ़ती जनसंख्या को नियोजित करने के लिए निगम का दर्जा दिया जाना जरूरी है।

उन्होंने मुख्यमंत्री को यह भी याद दिलाया है कि यह मुद्दा हमारी पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र का हिस्सा रहा है। यहां यह भी बता दें कि मानेसर सहित कई शहरों को नगर निगम का दर्जा दिया जा चुका है, जबकि रेवाड़ी ऐतिहासिक शहर होते हुए भी अभी इस बारे में सरकार उदासीन बनी हुई है।

ऐसा तब है जब भाजपा ने नगर परिषद चुनाव में यह वादा किया था। देखना यह है कि भाजपा पदाधिकारियों का यह दबाव कितना काम आता है। यानी इसे दर्जा मिलेगा या नहीं।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan