Delhi-NCR Weather : सर्द हवाओ के साथ हुई बूंदाबांदी, जानिए कब मिलेगी राहत

COLD

Delhi-NCR Weather: उत्तर भारत सर्दी की चपेट में है, लेकिन जनवरी का दूसरा सप्ताह दिल्ली-एनसीआर के लिए राहत लेकर आएगा।मौसम विभाग की माने तो अभी तीन से चार दिन कड़ाके की सर्दी से राहत रहेगी। ऐसा पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण होगा। इस कारण से पहाड़ से आने वाली हवाओं की दिशा बदल जाएगी और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी।

तीन दिन ठंड से राहत रहेगी। बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में धूप निकलने से तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई है। बुधवार देर रात से दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बूंदाबांदी का दौर-दौरा है।

Rewari News: कबड्डी खिलाड़ी का मालपुरा में किया भव्य स्वागत
सुबह छा रहा कोहरा: एनसीआर में सुबह के समय घने कोहरे ने लोगों को परेशान किया। घने कोहरे के कारण सुबह 8.30 बजे तक हिसार, अंबाला, व भिवानी में दृश्यता 25 मीटर तक रही। पालम में 50 मीटर, सफदरजंग व आयानगर में दृश्यता 200 मीटर तक दर्ज की गई।

हाईवे पर रेंगते रहे वाहन: कोहरे के चलते दृयता कम होने से वाहन चालक के लाईटें चलाकर रेगंते नजर आए। दोहपर बाद लोगो को कोहर से राहत मिली। धूप निकलते से लोगो को सर्दी से कुछ राहत मिली।TRAIN FOG

जनवरी की पहले सप्ताह के अंत से ही दिल्ली-एनसीआर शीत लहर से जूझ रहा था। इस दौरान एक दिन न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री तक पहुंच गया था। एनसीआर के इलाकों के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली। गुरुग्राम में न्यूनतम तापमान 5.8, नोएडा में 8.1, गाजियाबाद में 7.4, फरीदाबाद में 9.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।
विज्ञापन
FCI घोटाला: 50 से ज्यादा जगहों पर CBI का छापा, लाखों रूपए बरामद
दो दिन होगी बूंदाबांदी: मौसम विभाग के अनुसार हल्की बूंदाबांदी का अनुमान भी जताया। 12 जनवरी से 14 जनवरी के दौरान अधिकतम तापमान 18-19 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8-9 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। 15 जनवरी से न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कमी आनी शुरू होगी।

 

कोहरे की वजह से ट्रेनें प्रभावित
घने कोहरे ने रेल परिचालन व्यवस्था को पटरी से उतार दिया है। बुधवार को 229 ट्रेनें कोहरे की वजह से प्रभावित हुईं। राजधानी समेत 95 ट्रेनें दो से दस घंटे की देरी से चलीं। इस वजह से यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड व कोहरे की वजह से रेल यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं रही है।Rewari Crime: डिलीवरी के बाद महिला की अस्पताल में मौत, परिजनो ने हंगामा

ट्रेनों की लेटलतीफी व निरस्त होने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्रेन लगातार देरी से संचालित हो रही है। सुबह पहुंचने वाली ट्रेन शाम को पहुंचने की वजह से यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Rewari News: कबड्डी खिलाड़ी का मालपुरा में किया भव्य स्वागत
दो घंटे से अधिक देरी से चलने वाली ट्रेनों में मुख्य रूप से भुवनेश्वर राजधानी 10 घंटे की देरी से चली। इस वजह से बृहस्पतिवार को ट्रेन संख्या 22823 भुवनेश्वर राजधानी निरस्त कर दी गई। यह ट्रेन वापसी दिशा में दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए भी शनिवार को निरस्त रहेगी।

इसके अलावा देरी से चलने वाली ट्रेन में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 9 घंटे, सुहेलदेव एक्सप्रेस 7 घंटे, पदमावत 2 घंटे, दरभंगा-नई दिल्ली क्लोन 5 घंटे, महाबोधी 4 घंटे, रीवा एक्सप्रेस 7 घंटे समेत गोरखधाम, मालदा टाऊन-दिल्ली, कैफियात, ब्रह्पुत्र, पूर्वा, प्रयागराज-नई दिल्ली, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस अपने गंतव्य स्टेशन पर देरी से पहुंची।