Haryana में चलेगी ठंडी हवा और बढ़ेगी ठिठुरन, जानें मौसम का हाल ?

MOUSAM

Weather update: अगर कल से तेज हवा चली तो थोड़ी राहत की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार पांच जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। तापमान में दो से तीन डिग्री गिरने की संभावना है। इसके साथ ही अधिकतम तापमान में भी काफी गिरावट देखने को मिलेगी।RRTS: दिल्ली को अलवर व पानीपत से जोड़ने की तैयारी, सरकार ने बनाया ये बड़ा प्लान, जानें पूरी परियोजना

ऐसे में राज्य में मौसम लगातार परिवर्तनशील चल रहा है। दिसंबर माह में बुधवार की रात सबसे ठंडी रही और न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। इसके साथ ही ठंडी (Cold Wave in Haryana) हवा चल रही और ठिठुरन बढ़नी शुरू हो गई।

पांच जनवरी तक पड़ेगी कड़ाके की ठंड
गुरुवार यानी आज हरियाणा के कई जिलों में धुंध पड़ने वाली है। मंगलवार को एक्यूआई 170 रहा था जो बुधवार को बढ़कर 203 हो गया। इस कारण पानीपत की आबोहवा फिर से खराब हो गई।COLD

कई जिलों में सुबह पांच बजे से लेकर सुबह 11 बजे तक विशेषकर खुले स्थानों में घनी धुंध छाने से मुख्य व सहायक सड़कों पर वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगा रहा।

तापमान में हुई गिरावट
घनी धुंध व दृश्यता कम होने के कारण अधिकतर छोटे बड़े वाहन रेंग रेंग कर चलते दिखाई दिए। इसके साथ ही दिनभर ठंडी हवाएं चलती रही तथा तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।मुंबई हमले के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम को दिया जहर? कही राजनीति तो नही !

आने वाले तीन दिनों में उत्तर हरियाणा के कई जिलों में घना कोहरा छाने की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने वाहन चालकों को सावधानी से गाड़ी चलाने की अपील की है।

 

मंगलवार को न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस रहा और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा। बढ़ती ठंड का असर अब आम जन जीवन पर देखने को मिल रहा है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan