Rewari: जमकर बरसे बादल, फसले हुई खराब, किसानो के चेहरो पर छाई मायूसी

gehu 11zon

रेवाडी: तीन दिनों से बादल छाए हुए थे और हल्की बूंदाबांदी हो रही थी किंतु रविवार को शाम के समय जमकर बादल बरसे। प्री-मानसून की लगातार आधे घंटे तक बारिश चली जो 19 एमएम रिकार्ड की गई। बारिश के कारण किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है।Rewari: खस्ता हाल सड़कों को लेकर सेक्टर चार के वासियों का फूटा गुस्सा

काट कर डाली गई सरसों की फसल नष्ट होने के कगार पर पहुंच गई है वहीं गेहूं की खड़ी हुई फसल तेज आंधी और बारिश के चलते धरती पर लेट गई है। जिसमें नुकसान होने का अंदेशा बन गया है।

किसानों ने बताया कि जमकर बारिश के साथ कुछ ओलावृष्टि भी हुई परंतु ओलावृष्टि बहुत कम थी। बारिश के साथ तेज आंधी आने से गेहूं की फसल धरती पर लेट गई है। जिसके चलते अब फसल में नुकसान होने का अंदेशा हो गया है। सरसों की काट कर डाली गई फसल भी मिट्टी में मिलने की उम्मीद बन गई है।

Haryana: सांसद सुनीता दुग्गल के काफिले को सिरसा में दिखाए काले झंडे
पहले ही हो चुका है काफी नुकसान:
पहले भी लगातार मौसम के बदलने से भारी नुकसान फसलों में हो चुका है। किसानों ने बताया कि विगत दिनों जहां पाला पड़ा था जिसने फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। जिसकी का मुआवजा किसान अभी तक मांग रहे थे कि अब बारिश होने से नुकसान हो गया है।

यह प्री-मानसून की बारिश है। बारिश इतनी तेज थी कि सावन के माह जैसा झड़ दिखाई दिया। किसान बेहद मायूस और परेशान है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि इस बार अधिक से अधिक मुआवजा दिया जाए ताकि गेहूं और सरसों की फसल में नुकसान की भरपाई हो सके।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan