IT Raid: RPS School में आयकर विभाग रेड में बडा खुलासा, भारी गोलमाल

RPS

हरियाणा: आयकर विभाग की टीम ने आरपीएस ग्रुप पर छापेमारी मे बडे खुलासे हुए है। ओरिस बिल्डर, आरओएफ बिल्डर व आरपीस ग्रुप पर 5वें दिन तक रैड चली। अब रेड राजस्थान में पहुंच गई है।Elon Musk X App: एक्स भी वसूलेगा मथली चार्ज, एलन मस्‍क ने किया इशारा

जानिए क्या हुआ खुलासा:

सरकारी स्कूलों में तैनात टीचर वहां नौकरी करने की बजाय हरियाणा के बड़े स्कूल ग्रुप आरपीएस में पढ़ा रहे हैं। अब तक 4-5 टीचर ऐसे मिले हैं जो कहने को तो सरकारी स्कूलों में टीचर हैं लेकिन ये 10वीं से लेकर 12वीं के छात्रों को आरपीएस ग्रुप के स्कूलों में पढ़ा रहे हैं।

करोड़ों रुपये के जेवरात व कैश बरामद
आयकर विभाग के प्रिंसिपल डायरेक्टर आनंद झा के सुपरविजन में एडिशनल डायरेक्टर अमनप्रीत की टीम ने रेड की ये कार्रवाई कराई है। इसमें आयकर विभाग गुड़गांव व हरियाणा के कई जिलों की टीम के अलावा श्रीनगर, जम्मू, लुधियाना, जालंधर, अमृतसर की टीमों को भी मदद के लिए बुलाया गया।

रेड के दौरान अब तक 12 करोड़ रुपये की जूलरी व साढ़े 4 करोड़ के करीब कैश बरामद किया जा चुका है। गुड़गांव समेत अन्य जगहों पर काफी प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी आयकर विभाग की टीम ने रेड में जब्त किए हैं। इसमें अब ये चेक किया जा रहा है कि ये प्रॉपर्टी बेनामी है या नहीं।

सरकारी टीचर स्कूल में पढा रहे, नकद ले रहे केश्
ऐसे दो टीचर मेवात व पंचकूला के सरकारी स्कूलों में कार्यरत हैं लेकिन वे आरपीएस ग्रुप के रेवाड़ी व गुड़गांव स्कूल में पढ़ा रहे हैं। इन टीचरों को यहां पढ़ाने के लिए ढाई लाख रुपये तक सेलरी हर महीने दी जा रही है।

जानिए कहां कहा मारा छापा: आरपीएस ग्रुप के स्कूल हरियाणा के रेवाड़ी, नारनौल, हांसी, कोसली, हिसार, करनाल, दादरी, रोहतक महेंद्रगढ़, गुड़गांव, धारूहेड़ा, कनीना, राजस्थान अलवर के बहरोड़ में चल रहे हैं।अनोखा गांव: जिसके हर घर में है हवाई जहाज़, कही भी जाना हे तो, उड़कर ही जाते हैं लोग!

टीचरो पर गिरेगी गाज
जो टीचर सरकारी स्कूल से फरलो लेकर यहां पर लाखों रूपए पेयमेंट ले रहे है। अब इन टीचरों को नौकरी से हटवाने के लिए आयकर विभाग की टीम जल्द ही शिक्षा विभाग से संपर्क कर कार्रवाई कराने जा रही है।

बता दे कि शुक्रवार 15 सितंबर को ये कार्रवाई शुरू हुई थी। लेकिन अब राजस्थान अलवर के बहरोड़ समेत अन्य लोकेशन इसमें जुड़ गई हैं। अब कुल 35 ठिकानों पर ये रेड चल रही है। सेक्टर-44 स्थित रमादा होटल में भी रेड की ये कार्रवाई चली।

150 से अधिक सीआरपीएफ जवानों की सिक्योरिटी के साथ 200 से अधिक आयकर विभाग के कर्मचारियों ने ये रेड शुरू की। शुरुआत में रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, गुड़गांव व दिल्ली के 25 ठिकानों पर ये रेड थी।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan