BREAKING NEWS HARYANA NCR NEWS PLANING PROGRAMME REWARI NEWS

Haryna News: 4508 लाख रुपए की 5 बड़ी सीवरेज एवं पेयजल परियोजनाएं स्वीकृत : डा. बनवारी लाल

करनाल शहर में सीवरेज एवं पेयजल परियोजनाओं को 1451 लाख रुपये की लागत से किया जायेगा सुदृढ
हरियाणा: हरियाणा के जनस्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल की अध्यक्षता मेें मंगलवार को आयोजित बैठक में राज्य में 4508 लाख रुपए से अधिक की 5 बड़ी सीवरेज एवं पेयजल योजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई।

 

इन परियोजनाओं पर जल्द ही कार्य आरम्भ किया जाएगा। जनस्वास्थ्य एवं सहकारिता मंत्री ने कहा कि अम्बाला शहर में टिम्बर मार्केट चौक नजदीक खेड़ा, आर्य नगर चौक नन्दी मोहल्ला से दक्षिण डिस्पोजल तक पुरानी सीवरेज व्यवस्था को सीआईपीपी तकनीक से मजबूत बनाया जाएगा जिस पर लगभग 1349.31 लाख रुपए की लागत आएगी।मल्टीमीडिया प्रदर्शनी रेवाडी: प्रतियोगिता में ये बने विजेता, यहा देखिए पूरा रिजल्ट

जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि करनाल शहर के 10 वार्ड में सीवरेज प्रणाली को बदलने का कार्य किया जाएगा। इसमें 425 आरसीसी के मैन हॉल बनाने के अलावा पानी के कनेक्शन दिए जाएगें। इसके लिए लगभग 12037 मीटर लम्बी 200 एमएम की पाईप लाईन डाली जाएगी। इस पर लगभग 691.80 लाख रुपए की राशि खर्च किए जाएगें।
बस स्टैंड पर मर्डर: छात्र के हत्यारे को पनाह देने दोनो काबू
 

 

उन्होंने कहा कि करनाल शहर में पेयजल के लिए 14 ट्यूबवेल एवं सबमर्सिबल पम्प सेट लगाने और पेयजल एवं सीवरेज के लिए नई पाईप लाईन के कार्य को स्वीकृति प्रदान की गई है। इस कार्य पर 759.60 लाख रुपए की राशि खर्च की जाएगी। इस प्रकार करनाल शहर में सीवरेज एवं पेयजल योजनाओं पर 1451 लाख रुपए से अधिक की लागत आएगी।

डा. बनवारी लाल ने कहा कि महाग्राम योजना के तहत गांव सीसवाल में सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य किया जाएगा। इस कार्य पर 1167.77 लाख रुपए खर्च किए जाएगें। सीसवाल में लोगों को पर्याप्त मात्रा में स्वच्छ पेयजल मुहैया करवाने के लिए पेयजल योजना पर पहले ही कार्य किया जा रहा है जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

 

जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि गांव कौल में सीवरेज लाइन एवं 2.50 एमएलडी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा मैन पम्पिंग स्टेशन को चालू करने आदि के कार्य पर 540.89 लाख रुपए की राशि व्यय की जाएगी। इन परियोजनाओं को आगामी माह में शुरू किया जाएगा।

पेयजल योजनाओं के लिए पाइप खरीद प्रक्रिया पूरी :

जनस्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पेयजल परियोजनाओं के लिए करोड़ों रुपए की राशि से पाइप खरीदने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। उन्होंने अधिकारियों को मेवात रेनीवेल परियोजना को जल्द पूरा करने और पिंजौर व मोरनी क्षेत्र की पेयजल समस्या का तुरंत प्रभाव से निदान करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा रेवाड़ी के इब्राहिम व बिशनपुर में जलघर का जल्द निर्माण करने लिए आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की जाए। बैठक में अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री ए के सिंह, इंजीनियरिंग इन चीफ असीम खन्ना, चीफ इंजीनियर राकेश कुमार, आर एस बेदी, शैलेन्द्र सिंह सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

रेवाड़ी हो या दिल्ली, ​हरियाणा रोडवेज में इन यात्रियों को किराये में मिलेगी छुट, जानिए कैसे

PK Chauhan

Haryana News: सत्यबीर नाहड़िया ने लिखा हरियाणा राज्य का आजादी गीत

PK Chauhan

Rewari News: सैकड़ों छात्राओं ने जताया इनसो में विश्वास, ली सदस्यता

PK Chauhan

Political News Haryana: कौन है रंडुआ व पंडुआ, अध्यक्ष उदयभान के बयान से मचा बबाल

Sunil Chauhan

Rewari News: अधिवक्ताओं के साथ हुए दु‌र्व्यवहार को लेकर रेवाडी मे रहा कार्य स्थगित

PK Chauhan

Media Wellbeing Association: खुशखबरी: पत्रकारों को दस लाख का बीमा देगी एसोसिएशन

Harsh Chauhan

राजस्थान के 20 गांवो की बल्ले बल्ले, सिलारपुर औद्योगिक क्षेत्र से खुलेगा रोजगार का द्वार

Harsh Chauhan

ईएसआई की ओर से स्वास्थ्य जागरूकता शिविर आयो​जित

PK Chauhan

Milk Price Hike: बढेगें दूध के दाम, सामने आई ये बड़ी वजह!

PK Chauhan
Don`t copy text!