रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण पर खर्च होंगे 25 करोड, पीएम मोदी इस दिन करें शुभारंभ

हरियाणा: रेवाड़ी वालों के लिए बड़ी खुशी की खबर है। रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण के लिए 25 करोड़ रुपए का बजट मंजूर हुआ है। जिसके तहत 12 मीटर चौड़ा नया आउटर फुट ओवरब्रिज लगाया गया है।

जानिए कैसा होगा फुट ओवर​ब्रिज

यह एनएसजी-3 श्रेणी में रेवाड़ी स्टेशन का पहला फुटओवरब्रिज होगा जो कि 12 मीटर चौड़ा होगा। यह स्टेशन के एंट्री गेटसे प्रारंभ होकर पूरे स्टेशन को कवर करते हुए आउटर कॉलोनियों को भी जोड़ेगा। इसके अलावा अन्य इंफ्रावर्क भी किए जाएंगे।REWARI NEWS

यहां के प्लेटफॉर्म नंबर-1 और 8 परएस्केलेटर का प्रावधान किया गया है। हालांकि यहां पर कुल 4 एस्केलेटरका प्रावधान किया गया है। इसके अतिरिक्त 6 प्लेटफॉर्म पर लिफ्ट लगाई जाएगी।
इस दिन होगा शुभांरभ

6 अगस्त को होगा विकास कार्यों का शुभारंभ,  स्टेशन का लुक बदला जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी 6 अगस्त को वर्चुअल माध्यम से अमृत प्रोजेक्ट के तहत शुरू किए जाने वाले कार्यों का शुभारंभ करेंगे।Rewari: बावल में की पंचायत, 24 धंटे का पुलिस को दिया अल्टीमेटम

6 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से इन विकासकार्यों का शुभारंभ करेंगे। इसके पश्चात रेलवे की तरफ से जो साइटप्लान तैयार किया गया है। उसमें रेवाड़ी स्टेशन की सूरत बदलने वाली है।चूंकि नारनौल जिला मुख्यालय का स्टेशन हैइसलिए वहां पर भी प्रथम फेज में यह काम शुरू किया जा रहा है।

 

इस तरह का पहला फुटओवरब्रिज होगा जो कि सामान्यतः 6 मीटर के ही होते हैं। रेवाड़ी स्टेशन का पूरा लुक बदला जाएगा और आउटरएरिया को जोड़ने के लिए 12 मीटर का नया फुट ओवरब्रिज बनाया जाएगा। -मुकेश सैनी, सीनियर डीसीएम, एनडब्ल्यूआर, जयपुर।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan