रेवाडी में कार्यशाला आयोजित: महिलाओं को लैंगिंक उत्पीडऩ से संबंधित नियमों के प्रति किया जागरूक

रेवाड़ी: सुनील चौहान। जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाड़ी(  Dinesh kumar mittal ) दिनेश कुमार मित्तल की अध्यक्षता में एनजीओ मॉर्निंग ग्लोरी पब्लिक सोसायटी रेवाड़ी की श्रीमती सलोनी सिंगला के सहयोग से जिला न्यायालय रेवाडी के कर्मचारियों के लिए एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में महिलाओं का कार्यस्थल पर लैंगिंक उत्पीडऩ और इसके नियमों के बारे में जानकारी दी गई।
इस मौके पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री दिनेश कुमार मित्तल ने कहा कि अगर किसी भी महिला कर्मचारी का कार्यस्थल पर यौन उत्पीडऩ होता है तो वे बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी शिकायत कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीडऩ की रोकथाम के लिए आंतरिक शिकायत समिति जिला न्यायिक परिसर रेवाड़ी में दर्ज करा सकती है।
मॉर्निंग ग्लोरी पब्लिक सोसायटी की सलोनी सिंगला ने इस अवसर पर महिला कर्मचारियों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक किया। इस कार्यशाला में रेवाडी की सभी न्यायालयों के कर्मचारी शामिल रहे।
इस मौके पर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी व सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाडी श्रीमती वर्षा जैन ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण रेवाडी द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर 01274-220062 चलाया गया है जिस पर आमजन मुफ्त कानुनी सहायता प्राप्त कर सकते है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan