सरकार की योजनाओं का प्रभावी रूप से क्रियांवयन करते हुए पात्र लोगों को दिया जा रहा लाभ: सतीश खोला

भाजपा सेवा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मेले का किया शुभारंभ
रेवाड़ी, 15 दिसंबर। भाजपा सेवा प्रकोष्ठï के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने बुधवार को बीडीपीओ कार्यालय रेवाड़ी में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मेले का रिबन काटकर शुभारंभ किया तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉल का अवलोकन किया। इस अवसर पर एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, बीडीपीओ करतार सिंह, अशोक मुदगिल, दलीप शास्त्री भी उपस्थित रहे।
भाजपा सेवा प्रकोष्ठï के प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना मेले का शुभारंभ करते हुए उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार अंत्योदय की भावना से कदम उठाते हुए समाज के अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए कृत संकल्प है। इसी श्रंृखला में आजादी अमृत महोत्सव के तहत अंत्योदय मेले जनसेवा को समर्पित हो लगाए जाए रहे हैं।
सतीश खोला ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक जरूरी सेवाओं का लाभ पहुंचाने के लिए प्रभावी रूप से कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत हर पात्र लाभार्थी को योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए सरकार द्वारा मेले आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल पं.दीन दयाल उपाध्याय के सपने को साकार करते हुए परिवार पहचान पत्र के माध्यम से चिह्निïत किए गए जरूरतमंद आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में सकारात्मक कदम उठा रहे हैं और अंत्यादेय मेले के माध्यम से सरकार की योजनाओं का प्रभावी रूप से क्रियांवयन करते हुए पात्र लोगों को लाभांवित किया जा रहा है।
प्रदेश संयोजक सतीश खोला ने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना का मुख्य उद्देश्य गरीब लोगों की आय को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र के आधार पर गरीब परिवारों के तीन चरण बनाएं गए। जिसमें प्रथम चरण में जिले के 10 हजार 800 द्वितीय चरण में 19 हजार और तीसरे चरण में 22 हजार परिवारों की आय का वैरिफेकशन का कार्य किया गया। इस वैरिफेकशन के आधार पर अब मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जा रहा है ताकि इन परिवारों की आय एक लाख 80 हजार रूपए से बढाई जा सके। उन्होंने कहा कि आज रेवाड़ी ग्रामीण के 219 परिवारों को इस मेले में बुलाया गया और उन्हें उनकी रूचि के अुनसार वित्तीय सहायता प्रदान करे के लिए जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि ये अंत्योदय मेले लगातार जारी रहेगें और 15 दिन बाद इनकी समीक्षा बैठक होगी।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan