शिव मोहन गोशाला में रक्तदान शिविर आयोजित, विधायक लक्ष्मण यादव ने किया शुभारंभ

कोसली: सुनील चौहान। कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि रक्तदान करना किसी को जीवन देने के समान है। प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को समय-समय पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। क्योंकि बेशक आज साइंस ने कितनी ही तरक्की कर ली हो, लेकिन वह रक्त का विकल्प तैयार नहीं कर सकी है।
यादव जाटूसाना स्थित शिव मोहन गोशाला में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ करने के उपरांत रक्तदाताओं को सम्मानित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने गौशाला में पौधरोपण भी किया तथा सभी को समय-समय पर रक्तदान तथा पौधरोपण करने के लिए प्रेरित भी किया। इस दौरान कोसली विधायक ने गोशाला को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की। कार्यक्रम में पहुंचने पर गौशाला के प्रधान सेवर रविंद्र आशावादी के नेतृत्व में कमेटी प्रबंधन व ग्रामीणों ने विधायक का फूलमालाओं व स्मृति चिह्न के साथ जोरदार स्वागत किया। शिविर में 64 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर उत्सावर्धन करते हुए कहा कि रक्तदान करने वाला व्यक्ति कई जिंदगियों को बचाने का कार्य करता है। इसलिए रक्तदान से बढक़र कोई बड़ा पुण्य नहीं है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने में शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आती, बल्कि शरीर स्वस्थ रहता है तथा शीघ्र ही नया खून बनने से बिमारियां भी कम होती है। इसलिए सभी को समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए। उन्होंने गौशाला प्रबंधन कमेटी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि पूरी टीम एकजुट होकर बेहतर कार्य कर रही है। लोगों को गौशाला से जोडऩे से साथ-साथ यहां की आवश्यकताओं को पूरा करने में भी पूरी मेहनत से जुटी हुई है।
इस अवसर पर एके साचन चीफ मेडिकल ऑफिसर आइटीबीपी, डा. टीसी राव, असिस्टेंट कमांडेंट शिव शंकर आइटीबीपी, निवर्तमान पार्षद अमित यादव, सरपंच सत्यप्रकाश जाटूसाना, यशपाल सरपंच जखाला, अमर सिंह, राममेहर यादव, खुबराम, कैप्टन धर्मवीर डागर, मोहन लाल, सुशीला समेत काफी संख्या में गौक्त व रक्तदाता मौजूद थे।