रेवाडी शहर में एक सप्ताह में चोरी की तीसरी बड़ी वारदात, पुलिस के हाथ खाली

रेवाडी: सुनील चौहान । जिले बदमाशों का कहर जारी है। पिछले 7 दिन के अंदर चोर शहर में तीन बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली है। कमला पैलेस और काठमंडी में हुई चोरियों के मामले पुलिस अब तक ट्रेस आउट भी नहीं कर पाई थी कि बदमाशों ने रात को शहर के अपना बाजार में दो और दुकानों के शटर उखाड़ दिए। चोर यहां से 25 हजार रुपए कैश के साथ लगभग 50 हजार रुपए कीमत के कपड़े चुरा ले गए। वहीं सैलून की दुकान से भी चोर कैश ले जाने के साथ अन्य सामान उठा ले गए। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने मुआयना कार्रवाई के बाद चोरी का केस दर्ज कर लिया है।

दुकानों के बाहर पड़ी मिली बीयर की खाली बोतलें:
चोरों ने शहर के अपना बाजार स्थित पवन गारमेंट्स और चमनलाल सैलून को निशाना बनाया। यहां दुकानों के आगे बनाए गए चबुतरे के पास से बीयर की खाली बोतलों के साथ चिप्स के रैपर भी मिले हैं। ऐसे संभावना जताई जा रही है कि संभवत: बदमाशों ने पहले यहां बैठकर शराब पार्टी की है और उसके बाद शटर उखाड़ने की वारदात को अंजाम दिया है। आसपास सीसीटीवी फुटेज नहीं होने के कारण चोरों ने शटर कब उखाड़ा इसका भी सही समय मालूम नहीं हो पाया है।

सुबह जब आसपास के दुकानदार अपने प्रतिष्ठान खोलने के लिए पहुंचे तो उन्होंने देखा कि पवन रेडीमेड गारमेंट्स और चमनलाल की सैलून की दुकान का शटर उखाड़ा हुआ है। इसके बाद व्यापारियों ने दोनों को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही दोनों मौके पर पहुंचे और इसकी जानकारी पुलिस को दी।

चोरी की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस में भी हड़कंप मच गया और इसके बाद भाड़ावास पुलिस चौकी के साथ डीएसपी सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। तत्पश्चात एफएसएल की टीम भी मौके पर आई और उन्होंने यहां से फिंगर प्रिंट उठाए हैं।

पीड़ित पवन कुमार ने बताया कि उन्होंने दीपावली से पहले ही सर्दी में बिक्री होने वाले कपड़ों की नई खेप मंगाई थी। चोर उनकी दुकान से 25 हजार रुपए कैश के अलावा लगभग 50 हजार रुपए कीमत के कपड़े, जूते सहित अन्य सामान चुरा ले गए। इसी चमनलाल की दुकान से कुछ कैश के साथ उपकरण चोरी कर ले गए। फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं लगा है।

कमला पैलेस और काठ मंडी चोरी की वारदात में भी पुलिस के हाथ खाली

शहर के कमला पैलेस मार्केट में भी बदमाशों ने 31 अक्टूबर की रात को 7 दुकानों के ताले तोड़कर यहां से बाइक के साथ नकदी और अन्य सामान चुरा लिया था। इस घटना के बाद पुलिस ने गश्त व्यवस्था को मजबूत करने का दावा किया था लेकिन 3 दिन में ही चोरों ने पुलिस के इस दावे की हवा निकाल दी।

चोरों ने पुलिस चौकी के बिल्कुल समीप स्थित काठ मंडी में दो दुकानों के ताले तोड़कर 5 एलईडी के साथ अन्य उपकरण चोरी कर लिए। इसके अलावा गुरुद्वारा में भी चोरों ने सेंध लगाते हुए 25 हजार रुपए चुरा लिए। इन दोनों मामलों में अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं।

सीसीटीवी कैमरे लगाने की अपील:
शहर में हो रही लगातार चोरियों की वारदात को लेकर हम बिल्कुल गंभीरता से काम कर रहे हैं। यह कोई एक ही गिरोह है जो कि इन वारदातों को अंजाम दे रहा है। दुकानदारों से भी हमने अपील है कि वह अपने आसपास सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगवाएं ताकि प्रतिष्ठान की सुरक्षा हो सके। उक्त मामलों में भी सीसीटीवी साफ नहीं मिली है।- संजय यादव, एसएचओ, श