Rewari News: रेवाडी में कोहरे के साथ पडी कडाके की ठंड

रेवाड़ी: जिले में शुक्रवार को कड़ाके की ठंड पड़ी और सुबह के समय घना कोहरा दिखाई दिया। सुबह 8 बजे तक दृश्यता 20 मीटर से भी कम रही, जिसकी वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। इसके साथ ही शीतलहर ने लोगों को ठिठुरा दिया। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, आज रात से मौसम फिर बदलेगा। हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है। साथ ही मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के कारण सरसों की फसल में सफेद रोली का प्रकोप शुरू हो गया है।

Ghana Explosion: घाना मे हुआ भीषण विस्फोट, 17 की मौत, 62 घायल, सैकड़ों इमारतें गिरी

मौसम विभागाुनसार आधा डिग्री की बढ़ोतरी के साथ शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह के समय घना कोहरा होने की वजह से दृश्यता बेहद कम रही। चालक हेडलाइट जलाकर वाहन चलाते दिखे। कम दृश्यता के चलते वाहनों की रफ्तार भी कम रही। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से हवा में बदलाव उत्तर पश्चिम से दक्षिण पूर्व व पूर्वी हो गया है। इससे ज्यादातर क्षेत्रों में 21 जनवरी रात और 22 जनवरी को हवा चलने और गरज चमक के साथ कहीं-कहीं आंशिक बादलवाई होने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

Rewari Crime: क्यूआर कोड भेजकर युवक को लगाई 72 हजार की चपत

सलाह से करें फसलों का उपचार
इस बार रेवाड़ी में सरसों का रकबा बढ़ा है। अब तक सरसों की फसल भी अच्छी है, लेकिन 1 सप्ताह से बादल छाने और कोहरे की वजह से सरसों की फसल में सफेद रोली का प्रकोप शुरू हो गया है। किसानों को अपने खेत का भ्रमण करके निरीक्षण करते रहना चाहिए। चौधरी चरण सिंह क्षेत्रीय अनुसंधान केंद्र बावल के क्षेत्रीय अनुसंधान केंद्र के निदेशक डॉ. धर्मबीर यादव ने बताया कि 21 और 22 जनवरी को हल्की होने बारिश की संभावना है। इसलिए मौसम में नमी बढ़ने और फसलों में बीमारियों का उपचार कृषि विशेषज्ञों की सलाह से ही करना चाहिए।

Rewari Crime: अपराधियों के खिलाफ जंग: रेवाडी पुलिस ने एक हफ्ते में 53 केस दर्ज कर 67 बदमाश काबू

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan