Rewari slap on drug dealers : डिटेल बनानी शुरू, जब्त हो सकती है नशा कारोबारियों की संपति

रेवाडी: रेवाडी शहर में नशे का कारोबार तेजी से बढ रहा हैै। धीरे धीरे यह कारोबार अब शहर के साथ गांवो मेे पहुंच रहा है। तेजी से बढ नशे का कारोबार पुलिस के लिए अब सिरदर्दी बनता जा रहा है। परेशान प्रशासन अब नशे के कारोबार करने वाले पर अंकुश लगाने के तेयारी कर रहा है।

Rewari Crime : सर्विस लाईन पर गाडी खडी करना पडा महंगा.. जानिए कैसे


जिला प्रशासन की ओर अब नशे कारोबारी को केवल सजा ही नहीं उनक सम्मति जब्त करने की तैयारी की जा रही है।
तेजी से बढ रहा कारोबार: पूरे प्रदेश में नशा का कारोबार तेजी से अपने पैर पसार रहा है। जिला भी इससे अछूता नहीं है। जिला में नशे का काला कारोबार सिर्फ शहर ही नहीं गांवों तक में भी अपने पैर पसार चुका है। हालात तो यहां तक बिगड़ चुके हैं कि गांवों में युवाओं को नशे से बचाने के लिए पंचायतें तक हो रही हैं।

Rewari News: तीसरी बार अनिल बने धारूहेडा नपा कर्मचारी संघ के प्रधान


हर चौरोहो पर मिलती है नशे की पुडिया: इतना ही नहीं शाम ढलते ही शहर के हर चौक चौराहों पर नशे की पुड़िया मिलनी शुरू हो जाती है। ओद्योगिक कस्बे में कारोबार ज्यदा बढता जा रहा है। नशा कारोबारियों ने करोड़ों रुपये की संपत्ति बना ली है। अब सरकार व पुलिस इन नशा कारोबारियों को आर्थिक तौर पर भी दंडित करने का प्रविधान ला रही है जिसके चलते ही इनकी संपत्ति की जानकारी जुटाई जा रही है। इसके लिए खूफिया विभाग को पूरी जिम्मेदारी सौंपी गई है। खूफिया विभाग की टीम ने भी कई कारोबारियों की सूची आला अधिकारियों को सौंप दी है।

Rewari crime news: आजीवन कारवास दोषी: हत्या के आरोप में अदालत परिसर से भागने वाला मुजरिम दो माह बाद काबू

औद्योगिक एरिया के लिए स्पेशल टीम: औद्योगिक एरिया मे नशे को कारोबार ज्यादा तेजी से फल फूल रहा है। औद्योगिक एरिया के नशा करने वाले व नशा का कारोबार करने वालो को पकडने के लिए स्पेशल टीमें बनाई गई है। टीम सुबह शाम कंपनी की डयूटी जान व आने वाले समय पर स्पेशल गशत लगाती है। सूत्रो के अनुसार हीरो चौक पर जिले मे सबसे ज्यादा नशा बिकता है।

Bhiwadi News: भिवाडी के एसपी राम​मूर्ति का नागौर में तबादला, जानिए अब कौन होंगे भिवाडी के एसपी

नकेल कसने की तैयारी: नशे का काला कारोबार करने वालों की संपत्ति की पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। नशा कारोबारियों पर किस तरह की कार्रवाई आगे होनी है इसको लेकर उच्चाधिकारियों से ही निर्देश मिलेंगे। जिला में नशा बेचने और बिकवाने वालों पर लगातार नकेल कसी जा रही है तथा कई कारोबारी हमारी गिरफ्त में आ चुके हैं।
राजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan