खाद की कालाबाजारी करने वालो की अब खैर नहीं, प्रशासन हुआ अलर्ट

डीसी यशेन्द्र सिंह व एसपी राजेश कुमार ने ली फ्लाइंग टीमों की संयुक्त, डीएपी की कालाबाजारी रोकने के लिए दिए सख्त निर्देश
रेवाड़ी: सुनील चौहान डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि जिला रेवाड़ी में डीएपी खाद की कालाबाजारी करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। जिला व पुलिस प्रशासन जिला में डीएपी खाद के वितरण को लेकर पूरी तरह सजग एवं सर्तक है और इसके लिए फ्लाइंग टीमें गठित की गई हैं।
उपायुक्त यशेन्द सिंह मंगलवार को जिला में डीएपी के पारदर्शी वितरण को लेकर फ्लाइंग टीम की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला में खाद वितरण में कालाबाजारी न होने पाए इसके लिए जिला प्रशासन हर पहलू पर नजर रखे हुए है और निरंतर अपडेट किया जा रहा है। उन्होंने गठित टीम को निर्देश देते हुए कहा कि डीएपी खाद राजस्थान की ओर न जाने पाए इसके लिए व्यापक प्रबंधन करते हुए अधिक से अधिक नाके लगाकर निगरानी की जाए। उन्होंने कहा कि खाद के स्टॉक की अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से जांच करें।
किसान रिश्तेदारों व चहेतों के लिए स्टॉक न करें डीएपी
डीसी ने किसानों का आह्वïान किया कि वे रिश्तेदारों व अपने चहेतों के लिए डीएपी का स्टॉक न करें ताकि सभी किसानों को जरूरत के हिसाब से डीएपी खाद मिल सके और किसी को कोई परेशानी न आए।
डीएपी की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रशासन ने जारी किए नंबर:
डीसी ने बताया कि खाद वितरण कार्य में कालाबाजारी रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा 9416130866 व 9466042005 नंबर जारी किए गए है यदि खाद से संबंधित कोई गड़बडी हो तो इन नंबरों पर सूचना दे सकते है। उन्होंने कहा कि अभी तक इस नंबर पर कालाबाजारी से संबंधित कोई सूचना प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने किसानों से आह्वान किया है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और अगर कहीं भी खाद की कालाबाजारी हो रही है या रेवाड़ी जिले के किसी भी खाद केंद्र से राजस्थान में डीएपी जाने की शिकायत मिले तो तुरंत जिला प्रशासन द्वारा जारी नंबरों पर सूचित करें। शिकायत पर तुरंत प्रभाव से संज्ञान लिया जाएगा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने फ्लाइंग टीमों में नियुक्त पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे डीएपी वितरण में पूरी चौकसी रखे और सीमा पर नाके लगाकर चैकिंग करें कि कोई डीएपी की कालाबाजारी तो नहीं कर रहा। उन्होंने डीएपी वितरण के दौरान पूरी सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था बनाने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद जयदीप कुमार, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल संजीव कुमार, एसडीएम कोसली होशियार सिंह, सीटीएम रोहित कुमार, एएसपी पूनम, डीएसपी हंसराज, डीएसपी मोहम्मद जमाल, तहसीलदार प्रदीप देशवाल, उप-निदेशक कृषि सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।