Haryana news: रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर कहीं ताला लटका तो कहीं इस्तेमाल लायक नहीं है शौचालय

रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के शौचालय पर ताला
रेवाड़ी रेलवे स्टेशन के शौचालय पर ताला

Haryana news: हरियाणा रेवाड़ी जंक्शन पर पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण का कार्य जोरो पर है। स्टेशन के पुनर्विकास में दिव्यांगों की सुविधाओं को लेकर प्रशासन गंभीर नहीं है। पिछले कई दिनों से दिव्यांगों के लिए बनाए गए शौचालय ताला लटका हुआ है।

बता दे कि रेलवे द्वारा अमृत भारत प्रोजेक्ट के तहत लगभग 32 करोड़ की बड़ी राशि खर्च करके रेवाड़ी रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास और सौंदर्यीकरण का कार्य किया जा रहा है। लेकिन अधिकारी मूलभूत सविधाओं को लेकर गंभीर नही है।railway station 1

पहली बात तो स्टेशन पर आम लोगों के लिए शौचालय की कोई उचित व्यवस्था ही नहीं की गई है। सिर्फ वेटिंग हॉल में शौचालय की व्यवस्था है। वहां दिव्यांगों के लिए शौचालय बनाया गया है, वहां पर कई दिनों से ताला लटका हुआ है।

स्टेशन पर आवागमन करने वाले दिव्यांग यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसा नहीं है लोगो ने इसकी श्किायत नहीं की हो, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।

अगर रेलवे अधिकारी नियमित निरीक्षण करें तो ऐसी दिक्कतों का सामना न करना पड़े। अब सवाल यह है रेलवे पर यूनियन अपने हकों के लिए प्रदर्शन करते रहते है, लेकिन सुविधाओ को लेकर को कोई गंभीर नहीं है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan