Lok Sabha Result 2024: बंगाल में बीजेपी को क्यों हारी ? जानिए कहां हुई थी बड़ी गलती, यहां हुआ बडा खुलासा

MODI MAMTA

Lok Sabha Result 2024: लोकसभा चुनावों में हार जीत को लेकर पार्टियां अब मंथन करने में लगी हुई है ताकि इस खामियों का समाधान करके आने वाले समय में जीत दर्ज करा सकें। मंथन में साफ निकलकर आया है भाजपा की पश्चिम बंगाल क्यो हार हुई।

Lok Sabha Result 2024: बंगाल में  BJP को क्यों मिलीं सिर्फ 12 सीटें?

बंगाल में बीजेपी को क्यों मिलीं सिर्फ 12 सीटें मिली है। जो कि उम्मीद से कम है। मंथन में पता चला है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में भी भाजपा घोटालों को मुद्दा बनाने में विफल रही।

पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC)  ने 42 लोकसभा सीट में से 29 सीटों पर कब्जा जमाया है। यह टीएमसी (TMC)  की बड़ी जीत है। सभी सीटों पर चुनाव लड़ने वाली बीजेपी को 12 सीट मिली। वहीं, कांग्रेस (Congress )  को एक सीट से संतोष करना पड़ा। टीएमसी  (TMC)को इतनी बड़ी जीत के पीछे क्या फैक्टर रहे? आखिर किस वजह से जनता ने ममता बनर्जी पर इतना प्यार लुटाया?

तृणमूल कांग्रेस ने उन विस क्षेत्रों में भी अच्छी बढ़त हासिल की है, जहां उसकी पार्टी के विधायक भ्रष्टाचार को लेकर इस वक्त जेल में हैं।

घोटाले करने वाले वोटो में  रहे आगे

बंगाल में पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की बेहला पश्चिम विधानसभा सीट पर कोलकाता  Lok Sabha Result 2024 दक्षिण लोकसभा सीट से तृणमूल की माला राय ने 15000 वोटो की बढ़त हासिल की है। पार्थ शिक्षा विभाग में हुए घोटाले को लेकर इस समय जेल में हैं। सबसे अहम बात यह है मोदी की गांरटी भी यहां पर नहीं चल पाई।

 

तृणमूल से काकोली घोष दस्तीदार ने वहां जीत दर्ज की। इसी तरह बहरमपुर लोस सीट पर पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने पांच बार के Congress अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को मात दी है।

 

प्रदर्शन पर असर क्यों नहीं Lok Sabha Result 2024

तृणमूल पार्टी विधायक व राज्य के पूर्व खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक की Hawada  विधानसभा सीट पर पिछड़ी है, लेकिन इसका बारासात लोस सीट पर तृणमूल के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा।

कृष्णानगर की पलाशीपाड़ा विधानसभा सीट पर तृणमूल की महुआ मोइत्रा ने 34,000 वोटों की बढ़त बनाई है। यहां से मानिक भट्टाचार्य विधायक हैं। वे भी इसी घोटाले (Scam)  को लेकर न्यायिक हिरासत में हैं।