Haryana Politics: कांग्रेस के छह दिग्गजों की टिकट पर लटकी तलवार, जानिए कौन है संभावित उम्मीदवार

CONGRESS UDAYBHAN

Haryana Politics: फिलहाल राज्य की सात सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई है, सिर्फ अहीरवाल में यादव चेहरे को लेकर खींचतान है. पूर्व मुख्यमंत्री Bhupendra Singh Hooda विधायक राव दान सिंह को भिवानी-महेन्द्रगढ़ से टिकट देने पर अड़े हैं, जबकि शाहरुख खान गुट श्रुति चौधरी के लिए अड़ा हुआ है।

आलाकमान के आदेश पर सलमान खुर्शीद की अध्यक्षता में गठित उपसमिति ने हरियाणा की नौ लोकसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Mallikarjun Kharge को सौंप दी है. अब आलाकमान की अंतिम मंजूरी का इंतजार है.

ऐसी संभावना है कि उम्मीदवारों की सूची में Congress के पांच दिग्गजों को झटका लग सकता है और पार्टी छह सीटों पर नए चेहरों को मौका दे सकती है.

इसी तरह, Hooda गुरुग्राम से राज बब्बर के लिए पैरवी कर रहे हैं और दूसरा समूह कैप्टन अजय यादव के लिए पैरवी कर रहा है। Congress आलाकमान अभी भी यह तय नहीं कर पा रहा है कि अहीरवाल में पार्टी का यादव चेहरा कौन होगा.

CONG 11zon 1

ये दिग्गज हो सकते हैं लिस्ट से बाहर!

फिलहाल टिकट की दौड़ में शामिल Congress के कई बड़े चेहरे इस सूची से बाहर हो सकते हैं. इनमें हिसार से टिकट मांग रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश जेपी, भिवानी-महेंद्रगढ़ से पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, फरीदाबाद में पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल, करनाल में पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा और गुरुग्राम से पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव शामिल हैं। है। हालांकि, उन्होंने अभी उम्मीद नहीं छोड़ी है और उनकी पैरवी आलाकमान में की जा रही है.

 

गुटबाजी के चलते बिगडा खेल

गुटबाजी के चलते Congress Haryana में अपने उम्मीदवार नहीं उतार पाई है. पूर्व CM Bhupendra Singh Hooda और कुमारी शैलजा, रणदीप सुरजेवाला और किरण चौधरी अपने-अपने समर्थकों को टिकट दिलाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. स्क्रीनिंग कमेटी और CEC की कई बैठकों के बाद भी उम्मीदवारों पर कोई सहमति नहीं बन पाई है.

दावा कुछ, असलियत कुछ ओर है

Congress प्रदेश अध्यक्ष उदयभान का कहना है कि रिपोर्ट सौंप दी गई है और एक-दो दिन में सूची जारी कर दी जाएगी.

अब सात सीटों पर सहमति का दावा किया जा रहा है, दो पर मंथन चल रहा है. अगर राव दान सिंह भिवानी से आते हैं तो कैप्टन अजय यादव का गुरुग्राम से टिकट कटना तय है.