Haryana BJP President: हरियाणा राई के विधायक मोहन लाल बने पार्टी अध्यक्ष

MOHAL LAL BJP HARYANA

Haryana BJP President: विधानसभा चुनावों से पहले हरियाणा मे एक बडा फैसला लिया है। बीजेपी ने विधायक मोहन लाल बडौली को हरियाणा में पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया है। मोहल लाल सोनीपत जिले के राई से विधायक हैं।

 

पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से लंबे समय से जुड़े रहे बडौली ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की जगह ली है। सीएम बनने से पहले नायब सैनी हरियाणा के पार्टी अध्यक्ष थे।

 

लोकसभा चुनाव भी लड़े मोहन लाल बडौली

बडौली के सामने पार्टी एकजुट रखना और लोकसभा चुनाव में पार्टी को लगे झटके के बाद उसे नई ऊर्जा देना बड़ी चुनौती है। लोकसभा में कम सीटे मिलने के लिए विधानसभा चुनाव में इस बार काफी सघर्ष रहेगा।

बता दे कि नायब सैनी अक्टूबर 2023 में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बने थे। इसके बाद इसी साल मार्च में पार्टी ने राज्य में बड़ा बदलाव किया। बीजेपी ने दुष्यंत चौटाला की जेजेपी से गठबंधन तोड़ लिया और इसके साथ ही मनोहर लाल खट्टर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।

उनकी जगह नायब सिंह सैनी सीएम बने। सीएम पद की कमान संभालने के बाद से ही उनकी जगह पार्टी अध्यक्ष के लिए नए चेहरे की तलाश शुरू हो गई थी। आखिरकार वह दिन आ ही गया।

जेपी नड्डा से नायब सैनी की हुई मुलाकात
नायब सैनी ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। आशंका है सीएम कीमुलाकात के दौरान बडौली के नाम पर मुहर लगी हो।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan