Haryana: Lok Sabha Election से पूर्व अहीरवाल में BJP को बड़ा झटका ?

Ex. Minister Jaswant Singh 1

पूर्व मंत्री व रोहतक लोकसभा के कोसली विधानसभा प्रभारी रहे वरिष्ठ नेता जसवंत बावल ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का थामा दामन
हरियाणा: लोकसभा चुनाव से पूर्व अहीरवाल में BJP Haryana  को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मंत्री व लोकसभा चुनाव में रोहतक क्षेत्र के Kosli विधानसभा चुनाव प्रभारी तथा वरिष्ठ भाजपा नेता Jaswant Singh Bawal  भाजपा को अलविदा कहते हुए अपने हजारों समर्थकों के साथ Congress  पार्टी में शामिल हो गए।

राज्यसभा सांसद चौ. दीपेंद्र हुड्डा ने पूर्व मंत्री को पार्टी का पटका पहनाकर कांग्रेस में शामिल कराया तथा उन्हें विश्वास दिलाया कि  Congress पार्टी में उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा।  Bawal  विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनकर बंसीलाल सरकार में मंत्री रहे जसवंत सिंह बावल पिछले लंबे समय से BJP  में रहकर पूरी मजबूती के साथ संगठन को मजबूत बनाने में जुटे थे।

लोकसभा चुनाव से पूर्व अहीरवाल में भाजपा को बड़ा झटका
लोकसभा चुनाव से पूर्व अहीरवाल में भाजपा को बड़ा झटका

जिसके चलते उन्हें  Lok Sabha Election में रोहतक लोकसभा क्षेत्र के Kolsi  विधानसभा क्षेत्र का प्रभारी भी बनाया गया था। किंतु अचानक नयागांव जाट में चुनाव प्रचार के दौरान पहुंचे राज्यसभा सांसद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा को अलविदा कहकर अपने हजारों समर्थकों के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा कर दी।

राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पूर्व मंत्री जसवंत Bawal को पटका पहनाकर कांग्रेस में शामिल कराया तथा विश्वास दिलाया कि उन्हें  Congress  पार्टी में पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। सांसद ने कहा कि पूर्व मंत्री जसवंत सिंह बावल के Congress में शामिल होने के बाद निश्चित रूप से अहीरवाल क्षेत्र विशेषकर Bawal  में संगठन को और ताकत मिलेगी।

पूर्व मंत्री जसवंत सिंह बावल ने बताया कि वे भारतीय जनता पार्टी के संगठन को लगातार मजबूत करने के लिए पूरी ताकत के साथ जुटे हुए थे, लेकिन हाईकमान की ओर से उन्हें अनदेखा किया जा रहा था। इसके अलावा जो सम्मान उन्हें मिलना चाहिए, उससे भी उन्हें महरूम रखा गया।

जिसके चलते उन्होंने अपने समर्थकों व कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श करने के उपरांत ही यह निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि Bawal विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी को पूरे अहीरवाल क्षेत्र में मजबूत किया जाएगा। पूर्व मंत्री की कांग्रेस में घर वापसी के बाद उनके समर्थकों व कार्यकर्ताओं में भी भारी जोश व उत्साह बना हुआ है।