CM Oath Ceremony: तीन राज्‍यों को मिलेगे नए सीएम, इस दिन होगा शपथ् ग्रहण समारोह

tirpura

दिल्ली: मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हार जीत के बाद सभी की निगाहे इसी पर टिकी हुई कि अगला सीएम कौन होगा।Haryana: विश्व में शांति कायम करने में सक्षम है सनातन संस्कृति: MLA लक्ष्मण यादव

 

जानिए किस दिन हो शपथ समारोह: मेघालय में 7 मार्च की सुबह 11 बजे जबकि नागालैंड में दोपहर 1: 45 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा व त्रिपुरा में 8 मार्च को 11 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा।

 

त्रिपुरा में फिर मोदी सरकार

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कुल 60 में से 32 सीट पर जीत हासिल की है जबकि इसके सहयोगी दल आईपीएफटी ने एक सीट जीती है।
मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शुक्रवार को राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को अपनी सरकार का इस्तीफा सौंप दिया था। उन्होंने कहा कि नई सरकार आठ मार्च को शपथ लेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस समोराह में शामिल होंगे।

इसके साथ ही 60 सदस्यीय नागालैंड विधानसभा में भाजपा ने 12 सीटों पर जीत हासिल की है और उसकी सहयोगी एनडीपीपी ने 25 सीटें जीती हैं।

E-tendering: 50 फीसदी महिला सरपंच धरने में शामिल क्यो नहीं? , क्या उनको नहीं है विरोध
वहीं मेघालय में कोनराड संगमा की नेशनल पीपुल्स पार्टी 60 सदस्यीय विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। पार्टी को 26 सीटों पर जीत मिली है।

जबकि वहा पर बीजेपी ने दो सीटें जीती हैं। संगमा ने हाल ही में मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर 32 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा था।

जीत पर मोदी के मन की बात

त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गुरुवार रात को PM नरेंद्र मोदी दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा- हमारी जीत से घबराए कुछ कट्टर विरोधी कहते हैं मर जा मोदी, लेकिन मेरे देशवासी कहते हैं मत जा मोदी। इसी लिए दोबारा से यहां पर मोदी आ गया है।