Haryana News: पर्यावरण संवारने के लिए पौधारोपण जरूरी :डा. धर्मेंद्र सांगवान

पर्यावरण संवारने के लिए पौधारोपण जरूरी :डा. धर्मेंद्र सांगवान
पर्यावरण संवारने के लिए पौधारोपण जरूरी :डा. धर्मेंद्र सांगवान
– पौधारोपण का यह विशेष अभियान भविष्य के चिकित्सकों व इंजीनियरों के सपनों को साकार करने की दिशा में हासिल की गई उपलब्धियों के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में बड़ा कदम :परमेश्वर झा 
– नारनौल में एईएसएल की शाखा  द्वारा विद्यार्थियों की उत्कृष्ट उपलब्धियों के उपलक्ष्य में लगाए 229 पौधे
Best24News, Narnaul News
Haryana News :  परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्र की  अग्रणी संस्था आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) की स्थानीय  शाखा की ओर से विभिन्न परीक्षाओं में विद्यार्थियों की उत्कृष्ट उपलब्धियों के उपलक्ष्य में सार्थक पहल करते हुए पौधरोपण अभियान चलाया। इस अभियान के तहत शाखा द्वारा स्थानीय  सुभाष पार्क में 229 पौधे लगाए गए। इस मौके पर नारनौल के सिविल सर्जन डा. धर्मेंद्र सांगवान ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर सभी का उत्साहवर्धन किया।
एईएसएल के क्षेत्रीय निदेशक परमेश्वर झा ने बताया कि यह विशेष अभियान भविष्य के चिकित्सकों व इंजीनियरों के सपनों को साकार करने की दिशा में हासिल की गई उपलब्धियों के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी बड़ा कदम है। संस्थान अपने शैक्षणिक कार्य  के साथ-साथ सामाजिक व नैतिक दायित्वों का भी समय-समय पर निर्वहन करता आ रहा है
AAKASH ADMISSION
भविष्य में भी इस प्रकार के सामाजिक कार्यों को क्रम लगातार जारी रहेगा। इन 229 पौधों को लगाकर हम न केवल उनकी शैक्षणिक सफलता का उत्सव मना रहे हैं बल्कि एक हरित भविष्य के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को भी प्रकट कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि जैसे ये पौधे मजबूत वृक्ष बनेंगे, वैसे ही हमारे छात्र भी समाज के मजबूत स्तंभ बनेंगे और राष्ट्र की प्रगति में योगदान देंगे।
मुख्य अतिथि डा. धर्मेंद्र सांगवान ने संस्थान के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि यह पहल इस बात का बड़ा उदाहरण है कि शैक्षणिक संस्थान किस प्रकार केवल छात्रों का भविष्य ही नहीं, बल्कि हमारे पर्यावरण का भविष्य भी संवारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ज्ञान और वृक्ष दोनों का विकास समाज की भलाई के लिए आवश्यक है।
AAKASH INST
इसलिए सभी संगठनों को पौधरोपण जैसे नेक कार्य के लिए आगे आना चाहिए।  कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एईएसएल के क्षेत्रीय निदेशक परमेश्वर झा ने  मुख्य अतिथि, संस्था के पदाधिकारी , विद्यार्थियों समेत सभी आगुंतको का  तहे दिल से  आभार व्यक्त करते हुए उन्हें अपनी शुभकामनाएं दी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan