शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस ट्रेन के हुए दो टुकडे, यात्रियों में मची चीख-पुकार

TRAIN

गनीमत यही रही नही पलटी ट्रेन, बडा हादसा टला
हरियाणा: रोजाना की तरह दिल्ली से ट्रेन पंजाब के अमृतसर जा रही थी। लेकिन, जब समालखा रेलवे स्टेशन के नजदीक पहुंची, तो वहां डिब्बे से डिब्बा जोड़ने वाली क्लिप अचानक निकल गई और ट्रेन 2 हिस्सों में बंट गई।

जैसी ट्रेन के दो टुकडे हुए तो यात्रियो मे चीख पुकार मच गई। गममत यही रही ट्रेन के डिब्बे पलटे नही। अन्यथा कोई बडा हादसा हो सकता था। यात्रियो की सांसे थम गई, ये क्या हो गया।रेवाडी नगर परिषद बैठक: भाजपा में भीतरी घात, फाईनेंंस कमेटी पर विपक्ष का कब्जा

traun

राज्य के पानीपत में समालखा रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक पर उस वक्त यात्रियों की सांसे अटक गई जब शान-ए-पंजाब एक्सप्रेस ट्रेन की बीच में क्लिप निकल गई। जिससे इंजन समेत कुछ डिब्बे आगे दौड़ते चले गए, जबकि काफी डिब्बे ट्रैक पर ही रह गए।

जिसके बाद कुछ डिब्बे आगे निकल गए और कई डिब्बे पीछे ट्रैक पर ही रह गए। काफी दूर जाने के बाद पायलट ने ट्रेन को रोका। तुरंत हादसे की सूचना रेलवे हेल्पलाइन कंट्रोल रूम नंबर पर दी गई।Dharuhera: फाईनेंस कमेटी को लेकर हो सकता है विवाद, इस दिन होगी नपा की बैठक

जिसके बाद मौके पर टेक्निकल टीम को बुलाकर ट्रेन को दोबारा जोड़ने का काम शुरू किया गया। काफी मशक्कत के बाद ट्रेन के दोनों हिस्सों को नजदीक लाया गया और उन्हें फिर से क्लिप की मदद से जोड़ा गया। जिसके बाद रेल को दोबारा हरी झंडी दिखाकर वहां से रवाना किया गया। डिब्बो को दोबारा जोडने के बाद यात्रियो ने राहत की सास ली।

 

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan