Hero ने लॉन्च की Meastro Xoom, कीमत महज इतनी, कार जैसे है फिचर्स

MESTRO ZOM

Hero Maestro Xoom:   देश की सबसे बड़ी दुपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने वीडा के बाद अपनी मेस्ट्रो जूम (Maestro Xoom) 110cc लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसे तीन वैरिएंट LX, VX और ZX में लॉन्च किया है। Haryana News: सूरजकुंड मेले के लिए हरियाणा रोडवेज का तोहफा, जानिए रूट मैप
गाडी की तरह करेगे सैेसर काम: बता दे कि स्कूटर में जाइरोस्कोपिक/एक्सेलेरोमीटर सेंसर दिए गए हैं। इससे स्कूटर के एक तरफ में झुकने या मुड़ने पर कोर्नर की लाइट जल उठती है।

वहीं जब स्कूटर स्टेबल होता है और हैंडलबार चालू होता है तो कॉर्नरिंग लैंप नहीं जलते हैं। ये फंक्शन स्कूटर के राइडिंग के समय काम करता है।Haryana News: सावधान! नकली सिक्के मंदिरों और मॉल्स में हो रहे सप्लाई

 

जानिए डिवाईन व फीचरस
इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुली डिजिटल डिजिटल एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 12-इंच के अलॉय व्हील है। स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो हीरो मेस्ट्रो में शार्प डिजाइन मिलते हैं . इसकी शुरुआती कीमत (दिल्ली एक्स-शोरूम) 68,599 रुपए है जो टॉप एंड वैरिएंट में 76,699 रुपए तक जाती है।

Haryana News: सूरजकुंड मेले के लिए हरियाणा रोडवेज का तोहफा, जानिए रूट मैप

इसके एप्रिन पर एलईडी हेडलैम्प और एक्स-शेप के एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट (DRLs) दी गई हैं। वहीं बैक में एक्स शेप की एलईडी टेललैंप दी गई है।

इसके अलावा स्कूटर में XTEC तकनीक, पिछले पैसेंजर के लिए रियर ग्रिप, USB चार्जर के साथ फ्रंट ग्लोव बॉक्स और LED लैंप के साथ एक बड़ा अंडर-सीट स्टोरेज मिलता है।

कलर ऑप्शन: ब्रांड के गियरलेस स्कूटर लाइनअप में मेस्ट्रो एज और प्लेजर प्लस के बाद यह तीसरी टू-व्हीलर है। स्कूटर में 5 कलर ऑप्शन मिलते हैं। इनमें मैट एब्राक्स ऑरेंज, ब्लैक, स्पोर्ट्स रेड, पोलस्टार ब्लू और पर्ल सिल्वर व्हाइट शामिल हैं।

हीरो मेस्ट्रो जूम में 110.9cc का सिंगल सिलेंडर एअर-कूल्ड Fi इंजन दिया गया है। ये इंजन 7,250 rpm पर 8.05 bhp की पावर और 5,750 rpm पर 8.70 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को CVT ट्रांन्समिशन के साथ जोड़ा गया है। स्कूटर में 5.2 लीटर की केपिसिटी वाला फ्यूल टेंक मिलता है।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan