Shri Krishna Janmashtami: सजे बाजार, मंदिरों में लगे कृष्ण भगवान के जयकारे

JANAMASTMI

Shri Krishna Janmashtami: सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर मंदिर और बाजार में रौनक छाई हुई है। मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। मंगलवार का मंदिरों दही हांडी के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगेंं। जहां बाजार व मंदिर सजे हुए है वही मंदिरों में कृष्ण भगवान के जयकारे लगाए जा रहे है।

 

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का मंगलवार को कई मंदिरों में कार्यक्रम शुरू हो चुके हैं। बाजार में बड़े से लेकर छोटे दुकानों पर श्रीकृष्ण के छोटे से लेकर बड़े रूप में मूर्तियां, लड्डू गोपाल की पालकी, आसन, श्रृंगार के सामान, मोरपंखी और अन्य सामान खरीदने वालों की भीड़ लगी है। बाजार में सुबह से ही भीड भी बनी हुई है।Shri Krishna Janmashtami

Rewari News: Krishna Janmotsav celebrated with pomp in Euro International School
Rewari News: Krishna Janmotsav celebrated with pomp in Euro International School

दुकानों पर भीड: दुकानों जगह जगह विभिन्न रंग और डिजाइनों में सामान लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। अलग अलग साइज में कान्हा की मूर्तियां बिक रही हैं। एक हजार से 1600 रुपये तक की कीमत में बिक रहे हैं। लड्डू गोपाल का सिंहासन 100 से 500 रुपये तक बिक रहे हैं।

लड्डू गोपाल की पोशाक 30 रुपये से लेकर 200 रुपये तक, बांसुरी 10 से 30 रुपये तक, मुकुट पांच से 50 रुपये तक, मुकुट पांच से 50 रुपये तक वहीं मोर पंख भी दस से 20 रुपये तक मिल रहे हैं।

सरकार की ओर से 26 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी घोषित की है। कई शिक्षण संस्थानों में शनिवार को भी श्रीकृष्ण जंमाष्टी पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों मनाए गए थे। क्योंकि रविवार को अवकाश था।Shri Krishna Janmashtami

 

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan