इस नंबर 9013151515 से भी प्राप्त कर सकते है कोरोनारोधी सर्टिफिकेट … जानिए कैसे

रेवाड़ी: कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर हरियाणा में अलर्ट हरियाणा सुरक्षित हरियाणा के तहत नई गाइडलाइंस जारी की गई और सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए गए है. वहीँ नववर्ष से हरियाणा सरकार ने नो वैक्सीनेशन नो एंट्री नो मास्क नो सर्विस के आदेश भी दिए गए है. यानी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए अनिवार्य कर दिए गए है. इसलिए कुछ लोग वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की फोटोकॉपी निकलवा रहे है तो कुछ लोग कोवीन वेबसाईट , आरोग्य सेतू और उमंग मोबाइल एप्लीकेशन से वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट डाउनलोड करके अपने मोबाइल फोन में रख रहें है ताकि जरूरत पढने पर दिखाया जा सकें.

Google पर ये नहीं करे सर्च, हो सकती है जेल, जानिए कैसे ?

लेकिन इसलिए आलावा एक और ऑप्शन हम आपको वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट डाउनलोड करने के लिए बता रहे है. सोशल मीडिया के इस दौर में अधिकाँश लोग वाट्सएप यूज करते है. इसलिए कोई भी वाट्सएप के जरिये भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकता है.

यू ही भीड रही तो पूरे हरियाणा में लग जाएगा मिनी लोकडाडन

अगर आप भी वाट्सएप के जरिये ही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट डाउनलोड करना चाहते है तो इन स्टेप्स को फ़ॉलो कीजियें . सबसे पहले आपको अपने व्टसएप नम्बर से 9013151515 पर सर्टिफिकेट लिखकर भेजना होगा. जिसके बाद आपको ओटीपी प्राप्त होगा। ओटीपी वापस भेजने के उपरांत वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र की प्रति पीडीएफ के रूप में आपको व्टसएप पर प्राप्त होगी. जिसे आप डाउनलोड कर लें.

Third Dose: 10 जनवरी से लगेगी तीसरी खुराक, जानिए ​किस किस को लगेगी ये खुराक

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan