हरियाणा, राजस्थान की महिलाओं की UP में होती भ्रूण जांच

BHRUN

गुरुग्राम की टीम ने अमरोहा जाकर की कार्रवाई, एक महिला गिरफ्तार दबोची
हरियाणा: भले ही कितनी ही सख्ताई हो फिर भी भ्रूण जांच और गर्भपात करने वाले दलाल कम नहीं हो रही है। हरियाणा से उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में ले जाने वाले जांच करवाने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। पता चला यह गिरोह कई सालों से हरियाणा व राजस्थान से इस तरह के खेल में जुडा हुआ है।Haryana: स्टाफ बनकर अस्पताल से बच्चा चोरी, दिल्ली में दबोची

 

 

सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक नितिन कुमार नाम का व्यक्ति गुरुग्राम से गर्भवती महिलाओं को उनके गर्भ में पल रहे बच्चे की लिंग जांच के लिए उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के हसनपुर ले जाता था।जयपुर-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन का बठिंडा तक विस्तार: अब नंबर से संचालित होगी ये ट्रेन

गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अमरोहा जाकर पुलिस की मदद से जांच केंद्र का पर्दाफाश किया। यहां से अमरोहा पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार किया और अल्ट्रासाउंड मशीन सील की। महिला का पति और एक अन्य आरोपित अभी फरार हैं।

30 हजार में सौदा तय

नोडल अधिकारी डा. प्रदीप कुमार के नेतृत्व में डॉ. हरीश कुमार व चार महीने की गर्भवती सोनिया का इसका हिस्सा बनाया गया। गर्भ में लड़की होने का पता चलने पर गर्भपात भी कराता था। इस अवैध कार्य के लिए नितिन 35 से 40 हजार रुपये वसूल करता था।

नितिन ने पूछताछ के बाद सौदा 35 हजार रुपये में तय किया और 10 हजार रुपये पहले ले लिए। 25 हजार रुपये मिलकर देने के लिए बोला और नौ सितंबर को हसनपुर के गैस गोदाम के पास बुलाया। सोनिया यहां पहुंची तो पहले से ही अलीपुर निवासी रवि नाम का युवक वहां बाइक लेकर खड़ा था।

कई सालो से चल रहा है खेल
भ्रूण जांच गिरोह का खेल खत्म नही हो रहा है। अभी दो दिन पहले रेवाडी में दो दलाले को काबू किया था। फर्क इतना ही जांच के दाम बढते जा रहे है। हरियाणा ही नही हरियााण की सीमा से सटे राजस्थान लोग में यूपी जांच करवाने पहुंच रहे है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan