Weather Update: इस बार पड़ेगी कड़ाके की ठंड, जानिए प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान

दिल्ली: ​पहाड़ी राज्यों में हो रही बर्फबारी से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग ने बताया कि इस बार पिछले साल की बजाय ज्यादा ठंड पडेगी। हरियाणा में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं।

WEATHER NEWS

हवा की रफ्तार थमने से एक बार फिर राजधानी में प्रदूषण की दस्तक हो गई है। मौसम विभाग ने मौसम पूर्वानुमान जारी करते लोगो से ठंड से बचाव की अपील की हैंHaryana News: दो दिन बंद रहेगा किशनपुर फाटक, जानिए कहां से गुजरे

हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, झुंझुनूं, नरवाना, कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, शादीपुर-जुलाना, आसंड व आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान और हरियाणा के कुछ इलाकों में बादल छाए हुए हैं।

यहां चलेगी शीतलहरें
हिमाचल प्रदेश और ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई. वहीं, कुछ जगहों पर बारिश भी हुई. शिमला का न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 27 से 29 नवंबर के बीच पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़, राजस्थान और दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप बढ़ेगा. इसके प्रभाव से तापमान में अच्छी गिरावट देखने को मिलेगी.
Rewari Crime: लग्न लेकर आए पिता की कार चोरी

देश के प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान

जम्मू – 9.0 डिग्री सेल्सियस
देहरादून – 10.0 डिग्री सेल्सियस
पटना – 15.0 डिग्री सेल्सियस
अहमदाबाद – 15.0 डिग्री सेल्सियस
भोपाल – 10.0 डिग्री सेल्सियस
मुंबई – 21.0 डिग्री सेल्सियस
चंडीगढ़ – 11.0 डिग्री सेल्सियस
जयपुर – 10.0 डिग्री सेल्सियस
शिमला – 6.0 डिग्री सेल्सियस

Haryana Crime: पुलिस पर लात घूसों से हमला, आरोपी पुलिस कस्टडी से फरार

इन राज्यों में होगी बारिश

मौसम की जानकारी देने वाली एजेंसी स्काईमेट ने कहा कि दक्षिण पूर्व अरब सागर और पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है। अगले 4-5 दिनों तक दक्षिणी राज्यों में बारिश की संभावना है।

केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, गोवा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। देश के अन्य राज्यों में मौसम परिवर्तनशील लेकिन शुष्क रहेगा।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan