Weather Alert: हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिजाज, इस दिन से सक्रिय होगा पश्चिमीविश्वोभ

FOG 11zon 1

Weather Alert Haryana : आधा दिसंबर माह बीत चुका है। लेकिन अभी तक ठंड न के बराबर की है। दिन में खिली खिली धूप जरूर निकलती है। दूसरी तरफ सुबह और शाम के समय तापमान में जबरदस्त गिरावट देखने को मिलती है। जिस वजह से ठंड का भी खूब एहसास होता है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए अपना ताजा पूर्वानुमान जारी किया है।

 

Haryana News: फरीदाबाद में रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर दबोचा, रिश्वत की राशि मुंह में डकारी, जानिए फिर क्या हुआ
न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी दर्ज
मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि फिलहाल न्यूनतम तापमान में ही कमी आएगी। दिन में धूप और आसमान साफ ​​रहने से अधिकतम तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी। एक सप्ताह तक बारिश के आसार नहीं हैं यानी जहां सुबह-शाम और रात की ठंड कुछ सितम करने वाली है। वहीं, दिन में चिलचिलाती धूप से राहत मिलेगी। दिसंबर के चौथे सप्ताह से दिन में भी कड़ाके की सर्दी का अहसास होने लगेगा.

WEATHER NEWS

मौसम विभाग ने दिया अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में आमतौर पर मौसम 15 दिसंबर तक साफ व खुश्क रहने की संभावना है। हालांकि, इस दौरान उत्तरी व उत्तरपश्चिमी हवाएं चलने से रात्रि तापमान में गिरावट दर्ज होगी. मगर दिन का तापमान सामान्य के आसपास ही बने रहने के आसार है। मौसम विभाग ने आगे बताया है कि पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 16 व 17 दिसंबर को आंशिक बादल तथा हवाओं में बदलाव भी देखने को मिलेगा।

Haryana News: फरीदाबाद में रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर दबोचा, रिश्वत की राशि मुंह में डकारी, जानिए फिर क्या हुआ

जानिए क्यो बदलेगा मौसम
पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है. बर्फबारी का असर पूरे उत्तर भारत में देखा जा सकता है. अगले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गुजरात और पश्चिमी मध्य प्रदेश के अलावा दो से तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट आने की संभावना है. दिसंबर के अंत में लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है.