अखाडा छोड राजनीति के कूदी Vinesh Phogat, कांग्रेस सीट से सुसराल से लडेगी चुनाव

VINESH FOGAT

Vinesh Phogat: पहलवान विनेश फोगाट किसी परिचय की मोहताज नहीं है। पैरिस ओलंपिक में बजन ज्यादा होने से फाइनल से डिसक्वालीफाई हुई फोगाट ने अब अखाडा छोडकर राजनीति के कूद गई है। हालांकि विनेश फोगाट का ये पहला पहला चुनाव है । ह कांग्रेस पार्टी से अपने ससुराल यानी की जुलाना से शुरू कर रही हैं।

 

Congress  की पहली सूची जारी

जहां भाजपा ने पहली सूची 67 की लिस्ट जारी कर चुकी है। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने पहली सूची में 31 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। खास बात ये है कि पहलवान विनेश फोगाट जुलाना सीट से चुनाव लडे़ंगी।

जुलाना विधानसभा सीट विनेश फोगाट के लिए काफी खास है। दरअसल, विनेश फोगाट का ससुराल बख्ता खेड़ा गांव में है। जो कि जुलाना विधानसभा सीट के अंदर आता है। ये सीट जाट बाहुल्य है। वहीं मायके की बात करें तो वह बलाली गांव चरखी-दादरी विधानसभा क्षेत्र के तहत आता है।

सीट तय करने पर जानिए Vinesh Phogat  ने क्या कहा

कांग्रेस की ओर से सीट तय करने पर फोगाट से जब यह पूछा गया कि वह ससुराल से चुनाव लड़ेगी या मायके से। तो उन्होंने कहा कि एक मेरी कर्मभूमि है दूसरी जन्मभूमि है। दोनों की ही सेवा के लिए वह तैयार है। पार्टी तय करेगी उन्हें कहां से मौका देना है।

vines
विनेश ससुराल से लड़ेंगी पहला चुनाव

विनेश फोगाट का ये पहला पहला चुनाव है और सियासी पारी वह अपने ससुराल यानी की जुलाना से शुरू कर रही हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि जुलाना की जनता उन्हें पहलवान के रूप में बहुत प्यार करती हैं। अब देखना ये होगा कि ससुराल वाले उन्होंने जुलाना से जीत दिलाते हैं या नहीं। Vinesh Phogat

आंदोलन के चलते चर्चा में आई थी फोगाट

विनेश ने कहा जब मैं आंदोलन कर रही थी तो भाजपा के लोगों ने कहा कि मैं सियासत कर रही हूं। मैं नेशनल नहीं खेलना चाहती हूं, लेकिन मैं खेली और ओलंपिक के फाइनल तक गई।

लेकिन परमात्मा को को कुछ और मंजूर था वो मैंने स्वीकार किया। मुझे मालूम है स्पो‌र्ट्स में कितना गलत होता है हम अब डरेंगे नहीं पीछे नहीं हटेंगे, जो लड़ाई शुरू की थी वो जारी है हम हार नहीं मानेंगे। Vinesh Phogat

राजनीति में अजामाएगी किस्मत: अखाडे से अलविदा करने के बाद विनेश् फोगाट ने अब राजनीति में कूुछ लगा दी है। देखना यह है कि क्या वह अपने सुसराल से कामयाब होती है या नहीं। Vinesh Phogat

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan