Vigilance Raid in Rewari: कोई नया नहीं है रिश्वत लेने का खेल , सच्चाई जानोंगे तो उड जांएगे होश ?

VIGILENCE

लक्ष्मी के आगे खाकी का डोल रहा ईमान, हर जिले में पकडे जा रहे पुलिस कर्मी
हरियाणा: हरियाणा में भ्रष्टाचार चरम सीमा है।  Vigilance Raid in Rewari हर माह कोई न कोई केस सामने आ ही जाता है। अगर पुलिस कर्मियो की केस को लेकर रिश्वत की बात करेंं तो यह भी नया नही है। पहले ही कई पुलिस कर्मी रिश्वत के आरोप में पकडे गए है। सबसे अहम बात यह है जिनके कंधो पर रिश्वत को रोकने को जिम्मेदारी है वे ही ​सरेआम रिश्वत ले रहे है।

नहीं थम रहे मामले
हरियाणा की पुलिस चाहे भ्रष्टाचार के कम होने के लाख दावे करती हो लेकिन उनके कर्मचारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं। पिछले दिनों हरियाणा के सोनीपत जिले से भी रिश्वत लेने का मामला सामने आया था। जहां हरियाणा पुलिस का सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को रिश्वत लेते काबू किया था।

SHO SUNIL REWAI POLICE
वही रेवाड़ी जिले में रिश्वत को लेकर बुरा हाल है। इस साल महज छह माह में ही तीन पुलिस कर्मी सरेआम रिश्वत लेते हुए काबू किए जा चुके है।

रेवाड़ी में खाकी का कारनामा

  • 2024: रेवाड़ी के बावल थाने में 13 मई को सुसाईड केस से निकालने के लिए 6 हजार रिश्वत के साथ एएसआई वीरसिंह काबू
  • 2024: रेवाड़ी जिले में 15 अप्रैल को सदर थाने में थाना प्रभारी व एएसआई 50 हजार रिश्वत के साथ गिरफ्तार
  • 2024: रेवाड़ी में फरवरी में सीआइए इस्पेक्टर व एक अन्य जांच अधिकारी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

………
2023: रेवाड़ी जिले की कुंड चोकी में हेड कांस्टेबल 2 लाख की रिश्वत के साथ गिरफ्तार

…………..

  • 2022: रेवाड़ी के महिला थाने में मई 2022 में एक महिला पुलिस कर्मी को केस बदलने के आरोप में 10 हजार लेते हुए हुई एएसआई गिरफ्तार की गई थी।
  • 2022: रेवाड़ी जिले मेंं 14 जुलाई को जमीन विवाद में समझोता करवाने के लिए 10 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए जाटूसाना थाने सहायक निरीक्षण दो हजार रिश्वत के साथ काबू।

veer singh bawal

50 फीसदी तो शिकायतें ही नहीं होती: जांच के सामने यह भी आया है कि रिश्वतखोरी बढती ही जा रही है। अधिकाशं लोग तो रिश्वत लेने की शिकायत कर ही नही पाते है। उनको इस प्रकिया के बार में पता ही नहीं है। वही एक समस्या यह भी है लोगो एसीबी टीम पर ​विश्वास भी नहीं हैं कहीं वे जिस कर्मी की श्किायत करते है वो उनको बता न दे कि आपकी वह शिकायत कर रहा है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan