HARYANA: हजारों टन बाजरा मंडियों में पडा, आप ने दी आंदोलन की चेतावनी

MANISH AAP

हरियाणा: आम आदमी पार्टी यूथ विंग प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनीष यादव ने बयान जारी कर किसानों की फसलों की खरीद ना होने, एमएसपी पर खरीद न होने और मंडियों में अव्यवस्था होने के मुद्दे पर खट्टर सरकार को घेरा।देशराज बने जजपा बावल के हल्का प्रधान

उन्होंने कहा की हरियाणा सरकार किसानों की लगातार अनदेखी कर रही है। मंडियों में किसान अपनी फसल लेकर बैठे हैं, कभी उन्हें गेट पास नहीं मिलता है, कभी कहते हैं टोकन नहीं है। कभी उनकी पोर्टल की डिटेल नहीं मिल रही है। ऐसे अनेकों तरीके अपना कर किसानों को प्रताड़ित किया जाता है।

BAJARA

उन्होंने कहा कि हजारों टन बजारा किसानों का मंडियों में पड़ा है, लेकिन सरकार खरीद की व्यवस्था नहीं कर रही है। इसलिए किसान बेबस होकर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने खरीद शुरू होने से पहले मंडियों में व्यवस्था के बड़े बड़े दावे किए थे, लेकिन खरीद न होने से सरकार के सभी दावों की पोल खुल गई।

उन्होंने कहा कि धान के साथ मंडियों में किसान बाजरा भी लेकर आ रहे हैं। मंडियों में बाजरे की क्वालिटी को खराब बताया जा रहा है, इससे किसान फसल प्राइवेट हाथों में बेचने को मजबूर हैं। वहीं पोर्टल की दिक्कत के कारण धान की खरीद नहीं हो रही। उन्होंने सरकार से किसानों की पोर्टल की दिक्कत का जल्द से जल्द समाधान कर धान की खरीद को सुनिश्चित करने की मांग की।Rewari-Bawal में एक भी नही, धारूहेडा में सात कालेानी हुई नियमित, यहां देखे लिस्ट

उन्होंने कहा कि अगर बारिश हो गई तो लाखों क्विंटल धान मंडियों में ही खराब हो जाएगा। उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा ने ऐलान किया है कि यदि जल्द ही मंडियों में व्यवस्था को सही नहीं किया तो आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरेगी, जिसके लिए आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्ता तैयार है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan