गृहमंत्री Vij की बडी कार्रवाई: पानीपत CIA-2 प्रभारी सहितआठ पुलिसकर्मियों को किया Suspended

राजकुमार उद्यमी से अहपहरण् कर वसूले थे 25 लाख रूपए

हरियाणा: पानीपत में उद्यमी का अपहरण (Kidnep) कर 25 लाख रुपये वसूलने का मामला आया है । गृहमंत्री ने आरोपी सीआईए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह समेत आठ पुलिसकर्मियों के निलंबन (Supended) कर दिया गया है। वहीं एसपी शशांक कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए आदेशों के पालन की बात कही है। इससे पहले पीड़ित उद्यमी के पिता और बेटे ने मामले में गृहमंत्री अनिल विज से कार्रवाई की गुहार लगाई थी।

Rewari Crime; कोच में चढ़ते समय पर्स चोरी, एटीएम से निकाले 17 हजार रुपए

उद्यमी ने लगाया था आरोप: सीआइए-2 प्रभारी वीरेंद्र समेत आठ पुलिसकर्मियों पर उद्यमी राजकुमार आहूजा ने अपहरण कर प्रताड़ित करने और 25 लाख रुपये वसूलने का आरोप लगाया था। गृहमंत्री को दी गई शिकायत में बताया गया कि राजकुमार आठ नवंबर को चेंबर में वकील से मिलने गए थे। कोर्ट के बाहर निकलते ही सीआईए-2 के छह पुलिसकर्मियों ने उनका अपहरण कर लिया।
Gurugram news: ऑनलाइन परीक्षाओं की मांग: छात्रो ने यूनिवर्सिटी के बाहर किया हंगामा, लगाया जाम

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात: फिर दो दिन तक पुलिस कस्टडी में रखकर उन्हें प्रताड़ित किया और रुपयों की मांग की। परिजनों ने काफी मुश्किल से रुपये इकट्ठा कर पुलिसकर्मियों को 25 लाख रुपये दिए, जिसके बाद उन्हें छोड़ा गया। पुलिस हिरासत से निकलने के बाद उन्होंने उच्चाधिकारियों से शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने मेडिकल कराया और कोर्ट में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी निकलवाई।

इसके साथ कॉल रिकॉर्डिंग समेत सभी तथ्य एसीजेएम को सौंपे। एसीजेएम ने मामले की जांच के बाद सीआईए-2 प्रभारी समेत आठ पुलिस कर्मचारियों पर केस दर्ज करने का आदेश दिया, जिसके बाद केस दर्ज किया गया।

वाहन चालकों के लिए खुशखबरी: इन 17 सड़कों पर नहीं लगेगा टोल, पढिए पूरी लिस्ट
एसपी ने मामले की जांच डीएसपी वीरेंद्र सैनी को सौंपी थी, लेकिन परिजनों ने इससे असंतुष्ट होकर गृहमंत्री से मामले की शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई थी। जिसके बाद आरोपी सीआईए-2 प्रभारी इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह, राजेश, सुमित, सुभाषचंद्र, जयवीर राणा और तीन अन्य पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया गया।

गृहमंत्री ने वीडियो जारी किया, मामला संगीन, एसपी कार्रवाई करें:
मामले में गृहमंत्री अनिल विज ने वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने बताया कि मंगलवार को शिकायत सुनी गई। इस दौरान पानीपत से हीरालाल आहूजा ने शिकायत देकर बताया कि उनके बेटे राज कुमार आहूजा का अपहरण हुआ था और 25 लाख रुपये फिरौती ली गई। इस संदर्भ में कोर्ट ने 25 दिसंबर 2021 को सीआईए के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए थे। इसके बाद गृहमंत्री ने पानीपत एसपी को कार्रवाई कर आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का आदेश दिया।

राजकुमार आहूजा पर भी रिपोर्ट दर्ज, सीआईए ने हिरासत में लिया था
गत वर्ष छह नवंबर को बिहार निवासी राजीव ने उद्यमी राजकुमार आहूजा, उनकी पत्नी सुमन, बेटे अर्जुन और सागर के खिलाफ चांदनीबाग थाने में धोखाधड़ी से रुपये ऐंठने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोप था कि राजकुमार एवं उसके परिवार के लोगों ने मिलकर उसे जाल में फंसाया और बिहार में व्यापार शुरू कराने का झांसा देकर उससे 25 लाख रुपये की ठगी की है। इस शिकायत के आधार पर सभी पर केस दर्ज किया गया। इसी मामले में सीआईए-2 ने राजकुमार को आठ नवंबर को हिरासत में लिया था।

गुरुग्राम में 20 एकड में स्थापित होगा मेट्रो डिपो, बढेगी कनैक्टिविटी
गृहमंत्री के आदेशों का पालन किया गया है। सीआईए के खिलाफ शहर थाना में रिपोर्ट दर्ज है, मामले की निष्पक्ष जांच चल रही है। पानीपत पुलिस की तरफ से की गई जांच से यदि कोई असंतुष्ट है तो वह उच्च अधिकारी से मिलकर मामले को जांच के लिए दूसरे जिले में ट्रांसफर करा सकता है। – शशांक कुमार सावन, एसपी, पानीपत

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan