Strike in Haryana: हड़ताल पर रहेंगे हरियाणा के सरकारी डॉक्टर, फिर चरमरा सकतीं हैं स्वास्थ्य सेवाएं

DOCTOR

Strike in Haryana: हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर एक बार गुरूवार को लोगो कों परेशानी झेलनी पडेगी। मांगों नहीं मानने के चलते एक बार फिर हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (HCMS) ने 25 जुलाई को हडताल का फैसल लिया है।

 

मांगों को लेकर सुनवाई नहीं होंने से परेशान डाक्टर बुधवार यानि आज रात से हड़ताल चले जाएगें। स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल बताया कि सरकार बार मोंगो को लेकर कोताई बरत रही है। लंबित मांगों पर सहमति बनने के बावजूद कोई लिखित आदेश जारी नहीं होने के कारण स हड़ताल का फैसला लिया है।Strike in Haryana

रात से सेवाए बंद: हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन (HCMS) की राज्यस्तरीय बैठक में यह फैसला लिया गया है। बैठक के बाद राज्य प्रधान डॉ. राजेश ख्यालिया ने कहा कि उनकी मांगें पूरी नहीं की गई है। इसी के चलते आज रात से ही एमरजेंसी सेवाओं के साथ तमाम स्वास्थ्य सेवाएं बंद पूर्णतया बंद कर दी जााएंगी।

DOCTOR

बनी सहमति लेकिन नहीं की घोषणा
राज्य प्रधान ने बताया कि 18 जुलाई को हुई बैठक में एसीएस ने 4, 9, 13 साल की सेवा पर एशोयर करियर प्रोग्रेशन (एसीपी) की अधिसूचन का आश्वासन दिया गया था। एसीपी 5, 10, 15 साल पर दिया जाता ह। इतना ही नहीं इसके साथ साथ पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए बांड राशि घटाकर 50 लाख करने व सीधी एसएमओ भर्ती नहीं किए जाने पर सहमति हुई थी।

25 जुलाई को जारी होने थे आदेश
बता दे कि 18 जुलाई को प्रदेश सरकार के साथ हुई बैठक में आश्वासन दिया गया था कि 25 जुलाई से पहले लिखित आदेश जारी कर दिए जाएंगे। लेकिन अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किए गए है।

इतना ही नहीं वाहन भत्ता 500 से बढ़ाकर 3 हजार रूपए प्रति माह किया जाएगा। इसके लिए 25 जुलाई से पहले उचित प्राधिकारी से मंजूरी लेकर दी जाएगी। इसकी मजूरी का भी कोई आदेश नही आया हैं इसी के चलते हडताल जाने का निर्णय लिया है।Strike in Haryana

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan