IMD Alert: पहाडों में बर्फबारी, तेज हवाई ने बढाई ठंड, जानिए कल कैसा रहेगा मौसम

BARISH 1 11zon

दिल्ली-NCR व हरियाणा में सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही है। इसी के चलते यहां के मौसम में ठंड का अहसास हो रहा है। सोमवार को तापमान में ज्यादा गिरावट दर्ज की गई है।
Rewari News: धारूहेडा में नोटो से भरा पर्स मिला, छात्रा ने कथा कमेटी को सौंपा

पहाड़ी क्षेत्रों पर बर्फबारी का सिलसिला जारी है। ऐसे में इस बर्फबारी का असर मैदानी क्षेत्रों में भी देखने को मिल रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में आज सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही हैं। जिससे ठंड का अहसास हो रहा है।

हरियाणा में रबी फसलो की खरीद 28 मार्च से, MSP पर होगी खरीद
हालांकि, आज दिल्ली-NCR में मौसम साफ रहेगा। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 9.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

आज सुबह से ही ठंडी हवाएं चल रही हैं। जिससे ठंड का अहसास हो रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने पहाड़ी क्षेत्रों पर हल्की बर्फबारी व बारिश की संभावना जताई है।

पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी जारी: मोसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में आज मौसम शुष्क है। हालांकि, ज्यादातर क्षेत्रों में धूप भी खिल रही है। लेकिन सर्द हवाओं ने अचानक ही ठंड बढ़ा दी है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, एनसीआर के साथ उत्तराखंड के कुछ जगहों पर बर्फबारी की संभावना है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश व जम्मू और कश्मीर में बर्फबारी व बारिश की संभावना है।

इसके अलावा बिहार में भी तेज हवाओं ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। प्रदेश की राजधानी पटना और गया समेत कई शहरों में अधिकतम तापमान गिरा है। बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र ने दो दिन तक तेज हवा चलने का अलर्ट जारी किया है।
हरियाणा में रबी फसलो की खरीद 28 मार्च से, MSP पर होगी खरीद

यहां होगी बर्फबारी: मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरी-पश्चिमी भारत में अगले तीन दिनों के दौरान 35 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है। वहीं, देश के बाकी राज्यों में अगले पांच दिनों तक मौसम साफ रहेगा।

विभाग ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश में अगले पांच दिनों के दौरान कुछ जगहों पर बर्फबारी की संभावना है। वहीं, असम और नगालैंड में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश की संभावना है।