Rewari: रेजांगला शौर्य दिवस समारोह की तैयारी के लिए सोंपी जिम्मेदारी

रेजांगला शौर्य दिवस समारोह
रेजांगला शौर्य दिवस समारोह

Rewari: रेजांगला शौर्य दिवस समारोह की तैयारी के लिए आज रेजांगला युद्ध स्मारक पर कर्नल ओपी यादव की अध्यक्षता में समिति की बैठक आयोजित की गई । रेजांगला शौर्य समिति के तत्वावधान में 18 नवंबर को होने वाले वार्षिक समारोह की शुरुआत सुबह 9:00 बजे वैदिक रीति से हवन यज्ञ द्वारा किए जाने का निर्णय लिया गया ।

उसके बाद अमर शहीदों को श्रद्धांजलि तथा वीर नारियों का सम्मान मुख्य आकर्षण होगा । चूशूल घाटी में स्थित अहीर धाम रेजांगला युद्ध स्मारक पर स्कूल कॉलेज के छात्र-छात्राओं को शैक्षिक भ्रमण पर भेजने के लिए भारतीय सेवा के सहयोग से प्रोग्राम बनाने का कार्य भार मेजर अशोक यादव व राकेश खरकड़ा को सोपा गया ।Rewari

जिला प्रशासन के अधिकारियों को महासचिव राव नरेश चौहान राष्ट्रपूत तथा समारोह के मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों को संपर्क करने के लिए मेजर टी सी राव को अधिकृत किया गया ।

रेवाड़ी के अलावा विभिन्न स्थानों पर 18 नवंबर को ही होने वाले रेजांगला शौर्य समारोह आयोजनों का परस्पर समन्वय स्थापित करने के लिए कप्तान बलबीर सिंह, कप्तान चंदन सिंह व सूबेदार मेजर धर्मदेव यादव की टीम गठित की गई ।

समारोह में शामिल होने के लिए वीर नारियों को सूचित करने का कार्य कप्तान चंदगी राम, श्रीमती नविंद्रा यादव व प्रिंसिपल यशवंत शास्त्री को सौंपा गया । मैनेजर वीपी शर्मा और विवेक यादव को युद्ध स्मारक पर व्यवस्था की जिम्मेवारी दी गई ।

युद्ध स्मारक पर चार दिवारी ,शौचालय तथा चौकीदार निवास के आवश्यक निर्माण कार्य को पूरा करवाने की जिम्मेवारी कप्तान भोलाराम यादव , वार्ड पार्षद लोकेश यादव एडवोकेट व हवलदार गजराज यादव को सौंपी गई । रेजांगला शौर्य समिति की अगली बैठक दिवाली के बाद की जाएगी।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan