Haryana: रेवाड़ी डिपो को मिलेगी 30 नई बसें, दो साल से बंद मार्गों पर दोबारा होगा संचालन शुरू

ROADWAYS BUS

Haryana : लंबे इंतजार के बाद अब हरियाणा के रेवाडी डिपो की एक बडी मांग पूरी होने जा रही है। रेवाडी डिपो  (Haryana Roadways Bus) ने 30 नई बसों की मांग की है जिसके चलते आश्वासन मिला है जल्द ही ये बसे मिलने वाली है। लंबे समय बंद पडे रूटों पर ये बसे दोडाई जाएंगी।

यात्रियों की संख्या बढ़ेगी जिससे रोडवेज का राजस्व भी बढ़ेगा। मौजूदा समय में रोडवेज के नए बस स्टैंड को बनाने को लेकर भी प्रक्रिया चल रही है। सेक्टर-12 स्थित रामगढ़ रोड नया बस स्टैंड बनेगा। यदि ये बसे जल्दी मिल जाती है तो गर्मी में लोगो का आवागमन में परेशानी नहीं उठानी पडेगी।

जानिए कितनी बसों की है जरूरत: रेवाडी रोडवेज को आबादी व सवारियो के हिसाब से कुल 177 बसों की जरूरत है। लेकिन फिलहाल में 148 बसें रोडवेज के पास हैं। कम बस होने से कई रूटो पर सवारियो को प्राइवेट वाहनों से का चलाना पड रहा है।

AC BUS

कई रूट ऐसे हैं जहां एक-दो बस ही पूरे दिन में जाती है। बसों की कमी दूर हो जाएगी और बसों के फेरे बढ़ने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी।नई बसें मिलने के बाद उन्हें उन रूटों पर उतारा जाएगा, जहां पर इस वक्त सबसे ज्यादा जरूरत है

यात्रियों को मिलेगी राहत: रोडवेज की कमी के चलते प्राईवेट साधनों का कब्जा हो रहा है। इतना ही ये मनमानी  (Haryana Roadways Bus) किराया भी वसूल रहे है। त्योहारों के सीजन में यात्रियों की संख्या 35 हजार के आसपास पहुंच जाती है जबकि 10 वर्ष पहले करीब 17 हजार बसों में यात्री सफर करते थे।

रेवाड़ी रोडवेज से रोजाना 25 हजार यात्री सफर करते हैं। रोडवेज को 22 लाख रुपये की रोजाना आय है। रोडवेज के बेड़े में 30 नई बसें शामिल होने से यात्रियों को सहूलियत होगी। इतना ही जिन रूट पर बसे नहीं है बहां पर बसे लगाई जा सकेगी।

10 साल है बस की लाईफ: इससे पहले रोडवेज बसों को आठ साल चलने के बाद खराब घोषित किया जाता था। लेकिन बसों की कमी के चलते सभी बसों को दो साल अतिरिक्त संचालन बढ़ाना पड़ा था। पुरानी होने के कारण आए दिन बसों में कोई न कोई खराबी आती रहती है।