लाखों लोगों को राशन अटका, हरियाणा में 9380 डिपो धारक स्टाइक पर

STRIKE 1

हरियाणा: मांगो को लेकर हो रह धरना प्रदर्शन मनोहर सरकार के गले की फास बनते जा रहे है।नए नियमों के विरोध में हरियाणा में राशन डिपो धारकों की हड़ताल पर चले गए है। राशन डिपो धारकों ने इस माह से राशन वितरण का बहिष्कार कर दिया है। Haryana: नई साल पर बुजुर्गो की बल्ले बल्ले, अब मनोहर सरकार अयोध्या की करवायेगी मुफ्त यात्रा

मंगलवार से प्रदेशभर में जिला मुख्यालयों पर धरने-प्रदर्शन किए गए और डीसी के माध्यम से ज्ञापन दिए गए।ऑफ फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन फेडरेशन के प्रदेशाध्यक्ष शीशपाल गोदारा ने नए नियमों से डिपो धारकों की परेशानी बढ़ गई है। नए नियमों में सरकार ने 200 रुपये प्रति क्विंटल मार्जन मनी में बढ़ोतरी की है लेकिन 300 राशन कार्डों पर एक डिपो का लाइसेंस देने का निर्णय लिया है।

इससे पहले 600 से 1200 राशन कार्डों पर राशन डिपो का लाइसेंस दिया जाता था। जब तक डिपो धारकों की मांगें नहीं मानी जाती, हड़ताल जारी रहेगी। मंगलवार से धरने प्रदर्शन शुरू हो गए है।रेवाड़ी: फुलेरा-रेवाड़ी लाईन पर इस दिन रहेगी ये ट्रेनें रहेगी रद्द, जानिए क्यों?

नही होगा राशन वितरण: हरियाणा में सभी डिपो पर महीने की शुरुआत में एक से पांच तारीख तक राशन वितरण किया जाता है। दिसंबर का राशन वितरण किया जा चुका है, जबकि जनवरी का किया जाना है। अभी तक डिपो पर सरकार की तरफ से गेहूं पहुंचाया जा चुका है, सरसों का तेल, चीनी और बाजरा अभी नहीं तक पहुंचा है।

9380 डिपो धारको ने दी चेतावनी: डिपो धारकों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है तो वे हड़ताल जारी रखेंगे। अगर सरकार ने जल्द ही बातचीत के लिए नहीं बुलाया तो डिपो धारकों सड़कों पर भी उतरेंगे। गौर हो कि हरियाणा में कुल 9380 डिपो हैं।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan