Rajasthan new CM: पत्रकारों की ​भविष्यवाणी हुई चकनाचूर, जानिए किसके सिर पर बंधा सीएम का ताज

CM RAJ 3

भजन लाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम

Rajasthan New Cm: राजस्थान में भजनलाल शर्मा को नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। उनके नाम का प्रस्ताव पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने रखा। इसका सभी ने समर्थन किया। भजनलाल सांगानेर से विधायक बने हैं। उन्हें संघ का कारीबी माना जाता है। कई दिनो इंतजार कर रहे नए सीएम के चेहरे पर मंगलवार को मोहर लगा दी गइ है।सावधान! धारूहेड़ा में ट्राफिक सिंगल शुरू, नियम तोडे तो कटेंगे चालान

पत्रकारों के अनुमान कोसो दूर: पत्रकार पिछले चार पाच दिन से सुबह शाम रोज नए नए सीम बना रहे थे। हालांकि बीजेपी हाईकमाने यह पहले दर्शा दिया था कि कोई नया चेहरा सीएम की कुर्सी पर होगा। बगावते भी सुनाई दी, लेकिन मोटा भाई के आगे आखिर किसकी हिम्मत है कोई विरोध करे।

मीटिंग से पहले राजे से वन-टू-वन मीटिंग
भाजपा ने पर्यवेक्षक के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राजस्थान भेजा था। सह-पर्यवेक्षक सरोज पांडे व विनोद तावड़े उनके साथ जयपुर आए थे। राजनाथ ने विधायक दल की बैठक से पहले वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) से वन-टू-वन मीटिंग की थी। इसके बाद राजनाथ वसुंधरा के साथ विधायक दल की बैठक में पहुंचे।Rajasthan New CM: किसके सिर पर सजेगा ताज, फैसला होगा आज, जानिए कौन है रेस में आगे ?

राजस्थान में पिछले 10 दिन से चल रहा मुख्यमंत्री का सस्पेंस खत्म हो गया है। सांगानेर के विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया सीएम चुना गया है। भाजपा विधायक दल की पहले बैठक में भजन लाल शर्मा के नाम ऐलान किया गया।

इसके अलावा दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया है। तीन राज्यों के सीएम का ऐलान करने के बाद अब मध्य प्रदेश से शिवाराज सिंह चौहान, राजस्थान में वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ से रमन सिंह का दौर खत्म हो गया है।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan