WFI के चुनावों पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने लगाई रोक

COURT

हरियाणा: भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के चुनावों पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने 28 अगस्त तक रोक लगा दी है। संघ के चुनाव 12 अगस्त को होने थे। हाईकोट में मामला पहुंचते ही अब चुनाव रोक दिया गया है।Rewari: एनजीटी के आदेश पर धारूहेड़ा स्टेडियम का निरीक्षण, जेसीबी से कूड़ा मिट्टी में दबाया

पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और संगीता फोगाट के संघ के पूर्व अध्यक्ष BJP सांसद बृजभूषण पर महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोप लगाए थे। दिल्ली में कई महिनो रोष प्रदर्शन के साथ हंगामा भी हुआ था।Rewari: 12 वीं की छात्रा ने स्कूल में लगाया फंदा

जानिए क्या है कारण
एसोसिएशन का आरोप है कि उनकी बजाय एक अन्य एसोसिएशन को इस चुनाव में भाग लेने की इजाजत दी गई है, जबकि वे WFI और हरियाणा ओलिंपिक एसोसिएशन से एफिलिएटेड है। HWA के अध्यक्ष कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा हैं। जिन पर पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण महिला पहलवानों को धरना देने के लिए उकसाने का आरोप लगाते रहे हैं।

इससे पहले विनेश फोगाट ने ट्विटर पर लिखा था, ‘पुलिस ने राजघाट पर 144 लागू कर दी है. हमें प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से रोक दिया है. अगली प्रेस कॉन्फ्रेंस का टाइम और जगह जल्दी फाइनल करेंगे.’ इस ट्वीट के बाद अभी तक नई जगह और तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. कयास लगाए जा रहे थे कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं हुई और अब चुनाव पर ही रोक लगा दी गई है.

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan