ZMR: हाईवे की शान, रात की रानी, करिज्मा ZMR बनी कपल की दीवानी

krizma

HERO: जब भी कोई बाइक मा​र्केट में लॅाच होती है तो हर कोई उनकी कीमत के साथ फीचर्स जरूरत देखता है। हीरो की करिज्मा का लोेगो ने मार्किट में खूब ट्रायल किया है। दमदार ईंजन के चलते अब करिज्म हाईवे की शान, रात की रानी और कपल की दीवानी बनती जा रही है।Crime News: सुरागरात पर पति ने ऐसा क्या किया कि दुल्हन पहुंची थाने ?

हीरो करिज्मा जब साल 2003 में पहली बार आई थी तब ये एकलौती स्पोर्ट्स बाइक थी, उस समय लोग इस सेगमेंट से पूरी तरह अनजान थे, बावजूद इस बाइक को मार्केट से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

अब चुनोती: अब 200-400सीसी सेगमेंट में 20 से अधिक मोटरसाइकिलें है। ऐसे में करिज्मा के सामने एक बड़ी चुनौती है। हालोकि करिज्मा युवाओ की पंसिदा बनी हुई है। मार्कट में धीरे धीरे अपने पेर जमा रही है।अमृत कलश के साथ रेवाड़ी से हुए रवाना, डीसी से दिखाई हरी झंडी

XMR HERO

दमदार इंजन निभाएगा साथ
इसमें 210 cc का 4 Stroke, 4 Valve, Single Cylinder Liquid Cooled, DOHC

इंजन दिया गया है, जो 25.5 PS @9250 rpm की पावर और 20.4 Nm @7250 rpm की टॉर्क जेनरेट करती है। इसके इंजन को को 6 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है।

 

रात की रानी
रात को चलाते समय आपको लाइट की दिक्कत नहीं होगी। अंधेरा होते ही इसका प्रोजेक्टर लैंप अपने आप जल जाता है। क्योंकि इसमें स्मार्ट एलईडी हेललैंप और प्रोजक्टर लैंप मिल जाते हैं। इसके हैंडलबार पर दिए गए बटन को इतने सही तरह से प्लेस किया गया है कि आपको राइडिंग में कोई पेरशानी नही होती है। यानि ​करिज्म रात की रानी से कम नहीं है।Haryana: रेवाड़ी की सडकों पर खर्च होंगे 11 करोड 40 लाख, यहा देखिए गांवों कीं लिस्ट

हाइवे की जान
बता दे कि इसके फ्यूल टैंक में 11 लीटर तक पेट्रोल आ सकता है, इसका मतलब ये है कि आप 300 से अधिक किलोमीटर तक एक बार फूल टैंक करवा के चल सकते हैं। हैवी बाइक होने के चलते हाइवे पर चलाने अलग की आनंद आता है।

जिन्होंने इसकी लिया है वे इस रात की रानी ओर हाईवे की जान से कहकर पुकार रहे हैै। युवाओ की पंसद बनती जा रही है। यही कारण कुछ ही समय 15000 से अधिक खरीदी जा चुकी

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan