Panipat News: चालको की अब इस रूट पर होगी जेब ढीली, तीसरा टॉल शुरू

TOLL TAX

हरियाणा: हरियाणा की ऐतिहासिक नगरी पानीपत में तीसरा टॉल बनाना एक इतिहास बन गया। हरियाणा- उत्तर प्रदेश बार्डर के पास पानीपत की सीमा में सनौली के गांव तामशाबाद के बाहर NH-709D पर बनाए गए टोल प्लाजा पर वाहन चालकों से टोल टैक्स लेना शुरू कर दिया गया है।Haryana News: फरवरी महीने में बच्चों की बल्ले, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

हरियाणा में सडको का जाल बिछाया जा रहा है। हरियाणा की टेक्सटाइल नगरी पानीपत में जिलें का एक और टोल प्लाजा शुरू हो गया है। NHAI ने टोल का टेंडर UP के मेरठ की उमेश एंड कंपनी को दिया है।

इस दिन से शुरू हो रहा है फेमस सूरजकुंड मेला, जानिए क्यो विश्व विख्यात है ये मेला
हवाई हुए आदेश: गौरतलब है कि केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के सख्त आदेश से देशभर में 60 KM के दायरे में एक टोल नाका होगा लेकिन पानीपत में इन आदेशों के विपरित एक ही जिलें में तीसरा टोल शुरू हो गया है। टोल टैक्स के रूप में खुली लूट से जूझ रहे आमजन को यहां पर भी अपनी जेब ढीली करनी होगी।

 

 Toll Tax Rate List

  • कार के लिए एक तरफ का टोल टैक्स 70 रुपये व वापसी का 100 रुपए
  • हल्के कमर्शियल वाहनों का एक तरफ का टोल 110 रुपए व वापसी का टोल 165 रुपए
  • बस व ट्रक एक तरफ का 230 रुपए व वापसी का 345 रुपए

 

  • इसके अलावा, अन्य भारी वाहनों पर एक तरफ का 250, 360 व 440 रुपए है जबकि दोनों तरफ का टोल 380, 545 व 660 रुपए रहेगा.
  • टोल प्लाजा के आसपास क्षेत्र में रहने वाले वाहन चालक जो प्रतिदिन आवागमन करते हैं उनके लिए अपने वाहन की RC दिखाने पर 315 रुपए में एक महीने के पास की सुविधा मिलेगी.

इस कंपनी को दिया गया है टेंडर
इस टोल प्लाजा पर दोनों तरफ चार- चार लेन बनाई गई है जिनमें से तीन- तीन लेन Fastag व एक- एक लेन Cash की है। कैश लाइन एक होने की वजह से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। NHAI ने टोल का टेंडर UP के मेरठ की उमेश एंड कंपनी को दिया है. अब यहां नियमित रूप से टोल शुल्क कर दिया गया है.