ऑरेंज अलर्ट जारी: हरियाणा के 32 शहर कोहरे की चपेट में, जानिए कब पड़ेगी कड़ाके की धुंध

FOG

हरियाणा: हरियाणा में भीषण ठंड के दौर शुरू हो गया है। इतना ही नहीं सोमवार को 32 शहर बेहद घने कोहरे की चपेट में आ गए हैं। तेजी से बढ रहे कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने शहरों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।Bank Job: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में आई 484 पदों पर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

विभाग ने जारी की एडवाईजरी: पुलिस प्रशासन की ओर से कोहरे को लेकर एडवाइजरी जारी है। वाहन चालकों को दिन और शाम के समय अपने वाहनों की फॉग लाइट जलाकर ही बाहर निकलने की सलाह दी गई है। चिकित्सको ने इस कोहरे में घूमने वाले लोगो को कम से कम बाहर निकलने की अपील की है।
fog 11zon

जानिए आगे कैसा रहेगा मौसम
आज कुछ जिलों में बादल छाए रहेंगे और मौसम विभाग ने बूंदाबांदी की भी संभावना जताई है। इसके बाद, 26 दिसंबर से एक बार फिर बारिश के आसार हैं।

आज से 27 दिसंबर तक घने से बहुत घने कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी रहेगा! मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि इन जिलों में सुबह और शाम के समय वाहनों से यात्रा करने वाले लोगों को अधिक सतर्क रहने की जरूरत है।हरियाणा पंजाब व दिल्ली वासियो को नई साल पर दो वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा, यहां जानिए रूट व समय

तापमान में आएगी ओर गिरावट
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है। इस बदलाव से दिन के तापमान में बढ़ोतरी होगी और रात के तापमान में गिरावट आएगी। सोमवार को प्रदेश में दिन के तापमान में 1.1 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वैसे, सुबह- शाम ओस गिरती रहती है। सुबह 9 बजे तक कोहरा छाया रहा।

सरसों को हो सकता है नुकसान
कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि सर्दी के साथ कोहरा बढ़ा तो सरसों की फसल के लिए नुकसानदायक हो सकता है। अगर समय रहते धूप नहीं निकली तो यह बडा घातक हो सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि इस मौसम में फसल में कीट लगने की आशंका रहती है, इसलिए किसानों को अधिक देखभाल की जरूरत है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan