Haryana: बैंकों की तर्ज पर अब एटीएम में भी लेगेंगे अलार्म सिस्टम-Best24News

एटीएम में गार्ड रखने, सीसीटीवी समय-समय पर चेक करने के दिए निर्देश
Best24news, Haryana: एटीएम हो रही चोरी की वारदातो पर अंकुश लगाने के लिए अब बैंको की ​तर्ज पर एटीएम में अलार्म सिस्टम लगाए जाएंगें, ताकि एटीएम में छेडखानी करते हुए सायरन बज सके।

Rewari: मासूम से की अश्लील हरकतें, पांच साल की कैद-Best24newsगौरतलब है एटीएम में कैश चोरी की वारदाते तेजी से बढती जा जा रही है। शातिर आये दिन एटीएम को अपना निशाना बना रहे है।
बैठक आयोजित कर दिए निर्देश:पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला सचिवालय के सभागार में बैंकर्स की मीटिंग ली गई।
‘चालान’ नहीं ‘जीवन ‘ बचाने के लिए करें यातायात नियमों की पालना-Best24news

जिसमें एटीएम के साथ बैंक शाखाओं में सुरक्षा व्यवस्था के लिए किए गए प्रबंधों को लेकर समीक्षा की गई। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सभी एटीएम पर गार्ड रखना सुनिश्चित करने के साथ समय-समय पर सीसीटीवी कैमरों की भी चेकिंग कराएं। एटीएम बदलकर की जाने वाले फ्रॉड की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए गार्डों को भी प्रशिक्षित करने के साथ कैमरों की क्वालिटी पर भी विशेष ध्यान दें।

ATM कार्ड नहीं है तो घबराए नहीं, अब फोन से भी निकाल सकेंगे राशि जानिए कैसे?-Best24News

बैठक में मौजूद एएसपी पूनम, डीएसपी मुख्यालय हंसराज, डीएसपी रेवाडी मोहम्मद जमाल, एसएचओ थाना मॉडल टाउन रत्नलाल, एसएचओ थाना शहर संजय कुमार, चीफ एलडीएम भूपेंद्र सिंह के साथ पंजाब नेशनल बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी, यूनियन बैंक, एक्सिस बैंक, कॉ-आपरेटिव बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित 20 बैंकों के कॉ-ऑर्डिनेटर ने भाग लिया। इस अवसर पर चीफ एलडीएम भूपेंद्र सिंह ने बैंकों की तरफ से हालिया उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए पुलिस की तरफ से दिए जाने वाले सुझावों पर भी प्राथमिकता से अमल किए जाने का आश्वासन दिया।

 

बेटी के जन्म पर सरकार दे रही 21 हजार, जानिए कैसे उठाए लाभ-Best24news
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार ने कहा कि कोई भी बैंक पेंशन वितरण अथवा कैश वितरण की व्यवस्था करता है तो इसके लिए सबसे पहले अपने थाना को इस बारे में सूचित करें।

इस पर पुलिस की तरफ से पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही अपने एरिया के थाना प्रभारी से संपर्क भी रखें ताकि किसी भी आपात स्थिति में तुरंत सहायता उपलब्ध कराई जा सके। उन्होंने कहा कि सभी बैंक अपनी शाखाओं और एटीएम बूथ पर हर हाल में असला सहित गार्ड रखें और किसी भी तरह की कोताही नहीं होनी चाहिए।

बैंक-एटीएम के सीसीटीवी के साथ अलार्म सिस्टम को भी चेक करें कि वह काम कर रहे हैं या नहीं। पुलिस की पीसीआर तथा राइडर दिन व रात के समय बैंक शाखाओं तथा एटीएम को लगातार चेक कर रही हैं। जिला पुलिस जिला के सभी बैंक तथा एटीएम की सुरक्षा को लेकर सतर्क है।

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan