NSG कैंपस में कंस्ट्रक्शन के नाम पर ठगी : 14 करोड़ कैश, 1 करोड़ रुपए की ज्वैलरी और सात लग्जरी के साथ डिप्टी कमांडेंट प्रवीण यादव काबू

गुरुग्राम: BSF के डिप्टी कमांडेंट प्रवीण यादव ने IPS अफसर के तौर पर पेश करते हुए लोगों से करीब 125 करोड़ रुपए की ठगी की है। साइबर सीटी पुलिस ने BSF के डिप्टी कमांडेंट प्रवीण यादव के घर से 14 करोड़ रुपए कैश, 1 करोड़ रुपए की ज्वैलरी और सात लग्जरी कार बरामद की हैं, जिनमें BMW, जीप और मर्सिडीज जैसी विदेशी कंपनियों की कारें भी शामिल हैं।

cashयह बरामदगी गुरुग्राम पुलिस ने यादव की पत्नी ममता यादव, बहन ऋतु और अन्य साथियों को गिरफ्तार करने के साथ की है। BSF का डिप्टी कमांडेंट प्रवीण फिलहाल डेपुटेशन पर गुरुग्राम के मानेसर में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) में पोस्टेड है।

Firing: रेवाड़ी में जोमैटो ब्वॉय को मारी गोली: डिलीवरी देने जाते समय रात को हुई वारदात

 

कैंपस में कंस्ट्रक्शन कांट्रेक्ट दिलाने के नाम पर ठगी
प्रवीण पर खुद को IPS अफसर के तौर पर पेश करते हुए लोगों से करीब 125 करोड़ रुपए की ठगी करने का आरोप है। यह रकम NSG कैंपस में कंस्ट्रक्शन का कांट्रेक्ट दिलाने के नाम पर ली गई थी। गुरुग्राम पुलिस के ACP क्राइम प्रीतपाल सिंह के मुताबिक, प्रवीण को स्टॉक मार्केट में करीब 60 लाख रुपए का लॉस हुआ था और उसने इस रकम का घाटा पूरा करने के लिए लोगों को ठगने की योजना बनाई थी।

लापता कपडा व्यापारी की दोस्त ने की हत्या, 26 दिन बाद हत्यारोपी ने पत्नी को दिखाया वीडियो तो उड गए होश

प्रवीण के घर से बरामद कैश:
कमाई के बाद नहीं गया ट्रांसफर पर, सीधे इस्तीफा दे दिया
पुलिस के मुताबिक, यादव को हाल ही में त्रिपुरा की राजधानी अगरतला ट्रांसफर कर दिया गया था। लेकिन लोगों को ठगने से बड़ी रकम मिलने के कारण उसने ट्रांसफर पर जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद उसने अभी कुछ दिन पहले सीधे अपनी नौकरी से ही इस्तीफा दे दिया।

Horoscope Today 17 January 2022: इन चार राशि वालों के लिए दिन रहेगा शानदार, जानिए कैसे

About PK Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 5 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट पॉलिटिक्स, मौसम, अपराध की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by PK Chauhan