National News: पहलवानो का अल्टीमेटम खत्म, दिल्ली पुलिस पर टिकी निगांहे

दिल्ली: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने व कार्रवाई की मांग को लेकर दिए गए अल्टीमेटम का आज अंतिम दिन है. अब देखना यह है कि दिल्ली सरकार पहलवानो की चेतावनी को लेकर क्या कार्रवाई करती है.

VENESH

बता दे कि पहलवानों ने दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना देकर बृजभूषण शरण सिंह पर कार्रवाई की मांग की थी. जैसे ही खाप पंचायतो को विरोध शुरू हुआ तो पहलवानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई कर दी थी. उस दिन के बाद से विवाद बढता जी जा रहा है.Haryana : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली 18 को, बबाल करने वालो को भेजे नोटिस

 

इस पर पहले गृह मंत्री अमित शाह व बाद में खेल मंत्री से मुलाकात के बाद मामले में बातचीत का दौर शुरू हुआ था. लेकिन पहलवान उनकी कार्रवाई को लेकर संंतुष्ट नहीं है.

VINESH
file photo

इस दौरान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने धरना प्रदर्शन नहीं करने की भी अपील की थी. समय सीमा समाप्त होने पर अब पहलवानों के साथ-साथ किसान संगठनों, खापों की नजर भी दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर रहेगी.

रेवाडी 700 घरो मे छापे, 146 केस बिजली चोरी के पकडे, 50 लाख लगाया जुर्माना
खेल मंत्री ने 15 जून तक का समय लिया था। अब माना जा रहा है कि दिल्ली पुलिस बृजभूषण शरण के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर सकती है। वीरवार को पुलिस चार्जशीट दाखिल होने के बाद उसके आधार पर कार्रवाई होनी है। पुलिस ने आरोप लगाने वाली ज्यादातर महिला पहलवानों के बयान दर्ज कर लिए थे। ऐसे में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सभी की निगाह है.

आंदोलन का बिगुल बजाने की चेतावनी

बता दे कि 4 जून को सोनीपत के मुंडलाना में किसानों की पंचायत में भी निर्णय पहलवानों पर छोड़ दिया गया था. बाद में 10 जून को सोनीपत की छोटूराम धर्मशाला में हुई पंचायत में पहलवान बजरंग पूनिया व साक्षी मलिक शामिल हुए थे, उन्होंने साफ किया था कि वह 15 जून तक ही इंतजार करेंगे, इसके बाद सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन का बिगुल फिर से बजा दिया जाएगा.

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan