मनोहर सरकार ने कर दी मोज, अब इन लोगो का रोडवेज में आधा लगेगा किराया

HARYANA ROADWAYS

चंडीगढ़। मनोहर सरकार ने बुजुर्गो की मौज कर दी है। हरियाणा रोडवेज की बसों में 1 अप्रैल से वरिष्ठ नागरिकों का अब आधा किराया ही लगेगा। अब आयु सीमा भी 65 से घटाकर 60 साल कर दी गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बजट घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए बुलाई गई प्रशासनिक सचिवों की मीटिंग के दौरान यह जानकारी दी।Kosli News: खुशखबरी: अब इन गांवो में भी आएगी Haryana रोडवेज

 

बढाई जा रही बसें: मनोहर लाल ने कहाकि हरियाणा रोडवेज के बेड़े में बसों की संख्या बढ़ाकर 5300 की गई है। अधिकारियों ने बताया कि ई-टिकटिंग प्रणाली सभी जिलों में लागू की जा चुकी है। इसके अलावा, 6 बस पोर्ट स्थापित करने का कार्य तेजी से चल रहा है। जल्द ही इलेक्ट्रिक बसे भी ओर खरीदी जाएगी।

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वित्त वर्ष 2023-24 में 100 किलोमीटर सीवर लाइन बिछाने का लक्ष्य है। जिसे इसी वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा।

 

70 हजार सोलर टयूबवेल लगेंगेः
गांवों को भी जल्द इस योजना के तहत लाया जाएगा। 800 मेगावॉट पॉवर प्लांट यमुनानगर मेें इस साल में शुरू हो जाएगा।
बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पीएम-कुसुम योजना इस साल 70 हजार सोलर पंप लगाने का लक्ष्य है। म्हारा गांव–जगमग गांव के तहत 5694 गांवों को 24 घंटे बिजली दी जा रही है।

Rajasthan News : BJP प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी 27 को ग्रहण करेंगे पदभार, दिल्ली से जयपुर तक छह जगह होगा स्वागत
युवाओं को विदेश भेजेंः
कबूतरबाजी रोकना सरकार का ध्येय है। मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश के युवाओं को विदेशों में रोजगार के अवसर मुहैया करवाए जाएं। हरियाणा ओवरसीज प्लेसमेंट के तहत कंपनियों एवं अन्य एजेंसियों की मैनपावर मांग के अनुसार युवाओं को विदेश भेजने की पहल करे।

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan