Haryana : पूनिया खाप की महापंचायत, मृत्यु भोज पर राके, लव मैरिज करने वालो की खैर नहीं

HISAR

हरियाणा: हिसार जिले के साउथ बाइपास स्थित रतन पैलेस में अखिल हरियाणा सर्व जातीय पूनिया खाप का महासम्मेलन का आयोजन किया गया। पूनिया खाप ने कई नए फैसले लिए है। समाज में बिना दहेज के शादी करने वाले परिवार को खाफ की ओर 11 हजार रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा।Haryana News: बोर्ड फ्लाइंग टीम ने पकड़े नौ नकलची

पंचायत में पांच अहम फैसले लिए गए।

1 नशा रोकने के बनाई जाएगी कमेटी: युवाओं में फेल रहे नशे को रोकने के लिए सर्वजातीय पूनिया खाप अब हर गांव में 11 सदस्य कमेटी बनाएगी। यह कमेटी युवाओं में फेल रहे नशे के खिलाफ काम करेगी और उसे रोकेगी।

2 मृत्यु भोज होगा बंद: पंचायत में बैठक करके समाज में होने वाले मृत्यु भोज को बंद करने का ऐलान किया है। इस बारे में लोगो को जागरूक भी किया जाएगा।

3 बुराईयो को दूर को प्रयास: महासम्मेलन समाज को आगे बढ़ाने पर मंथन किया गया है। प्रीतम पाल ने कहा कि समाज के युवाओं को शिक्षित करना चाहिए। शिक्षा का आज बहुत महत्व है। साथ ही समाज को बुराईयों को दूर करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है।

Rewari Cyber crime : ईंट मंगवाने का झांसा देकर 1 लाख 14 हजार की ठगी
4 पौधारोपण का बढावा: आज शहरो के साथ गांवो मे प्रदूषण बढता जा रहा है। आने वाले समय यह समस्या गंभीर हो रही है। पर्यावरण को बचाने के लिए हर व्यक्ति को आगे आना चाहिए, ताकि हर व्यक्ति स्वस्थ रह सके। ज्यादा पौधारोपण किया जाएगा।

5 दहेज लेने पर मनाई: समाज में बिना दहेज के शादी करने वाले परिवार को खाफ की ओर 11 हजार रुपये देकर सम्मानित किया जाएगा। इतना यह भी फैसला किया न तो दहेज लेगे तथा न ही दहेज देगे।लव मैरिज करने वालो को आमान्य बताया

About Harsh Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 4 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में best24news.com डिजिटल बेवसाइट का ओथर हूँ। यहां राजनैतिक, समस्या व प्रेसनोट अपडेट करता हूं।

View all posts by Harsh Chauhan