Haryana: भिवानी में दिखा तेंदुआ, रात को मची अफरा तफरी

BHIWANI

हरियाणा: भिवानी जिले में खानक से तोशाम मार्ग पर गुरुवार देर रात ड़क किनारे एक तेंदुआ देखा गया। वहां से गुजरने वाले एक गाड़ी चालक ने इसका वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद जिला प्रशासन के अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। सुरक्षा की लिहाज से जिला प्रशासन की ओर से तेंदुआ दिखाई देने की सूचना की मुनादी करवाई गई।Dharuhera Murder Case: दूसरे दिन भी नही हुई पहचान, टाउन पार्क मे मिला था हत्या किया शव

प्रशासन ने वन्य प्राणी विभाग के वन्य निरीक्षक परमजीत सिंह को सूचना दी न्य निरीक्षक परमजीत सिंह ने बताया कि एक टीम तेंदुआ दिखाई देने वाली जगह पर जांच करने रवाना हुई है। इस संबंध में हिसार मुख्यालय को भी सूचना दी गई है ताकि तेंदुए के बारें पता कर उसे सुरक्षित पकड़ा जा सके।

वन्य प्राणी विभाग की टीम देर रात को ही तेंदुआ दिखाई देने वाली जगह पर पहुंची। तोशाम निवासी डॉ. नरेंद्र दलाल ने बताया कि डॉ. संदीप ने उनके पास तेंदुए का वीडियो भेजा। इसके बाद उन्होंने इसे अधिकारियों के व्हाट्सअप ग्रुप में साझा किया।

गांव में मची अफरा तफरी
एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने खानक-तोशाम मार्ग पर तेंदुआ दिखाई देने की सूचना पर आसपास के गांव में मुनादी कराने का निर्देश दिया। सोशल मीडिया पर तेंदुए का वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम मनीष कुमार फौगाट ने मामले का त्वरित संज्ञान लिया।

Rewari crime: धारूहेडा से युवती फरार
उन्होंने पटवारियों को आसपास के गांव तोशाम, बागनवाला, खानक, डाडम, पिंजोखरा, रतेरा में तुरंत प्रभाव से मुनादी करवा करवाने का निर्देश दिया। खेतों में रहने वाले किसान व राहगीर को सावधानी बरतने की बात कही।

खानक पहाड़ में खनन क्षेत्र के पास ही वन आरक्षित क्षेत्र भी है। इस इलाके में तेंदुआ हो सकता है। लंबे अर्से से स्थानीय लोगों ने पहले यहां कभी तेंदुआ नहीं देखा था। पहली बार तेंदुआ दिखाई देने से किसानों में भी भय का माहौल बना है। हालांकि तेंदुआ गाड़ी चालक को देखकर थोड़ी देर बाद ही खेतों की तरफ भाग गया था।

 

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan