IMD ने किया अलर्ट, कडाके की ठंड के साथ होगी इस शहरो में बारिश

BARISH 1 11zon

Aaj Ka Mausam: तेजी से पड रही ठंड व कोहरे को लेकर मौसम विभान आमजन को सावधान किया है। ने अगले तीन घना कोहरा रहने को लेकर अलर्ट किया है।

नए साल 2023 के दूसरे दिन मंगलवार को भी मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है। पूरे उत्तर भारत में भीषण ठंड का प्रकोप जारी है। देश के पूरे मैदानी इलाकों में भीषण ठंड पड़ रही है। दिल्ली-एनसीआर समेत जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार समेत कई इलाकों में हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़ रही है।

धारूहेडा में चार फीडरो में Bijli बाधित रहेगी आज. जानिए क्यों

मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल फिलहाल मौसम का मिजाज ऐसे ही तल्ख बना रहेगा और लोगों को फिलहाल इससे राहत के आसार नहीं हैं।fog 2 11zon

घने कोहरे के साथ शीतलहर चल रही है। इससे मैदानी इलाकों के लोग ठिठुर गए हैं। ठंड से हरियाणा के कई जिलों में छह डिग्री से नीचे चला गया है। पूरा प्रदेश शीतलहर के आगोश में है।

हरियाणा के मेवात के मंडकोला में न्यूनतम तापमान -1.3 डिग्री, महेंद्रगढ़ में 2.6 डिग्री सेल्सिय, फतेहाबाद में 3.2 डिग्री, सिरसा में 3.4, हिसार में 4.5 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। दृश्यता 10 मीटर से भी कम रही।

National News: राम जन्मभूमि के पुजारी ने राहुल को लिखा पत्र.. जानिए पत्र का राज
वाहन धीमी गति से चलाए
मौसम विभाग ने चंडीगढ़ से दिल्ली नेशनल हाईवे पर वाहन चालकों के लिए एडवाइजरी जारी कर धीमी गति से वाहन चलाने व जरूरत पड़ने पर ही अपने वाहन में जाने की सलाह दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिनों में प्रदेश में घना कोहरा छाया रहेगा। इस बीच पहाड़ों से मैदानों की ओर शीतलहर चलेगी।

National News: राम जन्मभूमि के पुजारी ने राहुल को लिखा पत्र.. जानिए पत्र का राज
बढी ठिठुरन: ठढ़ी हवाओं ने उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में सर्दी और बढ़ा दी है। कई जगहों पर पिछले कुछ दिनों से शीतलहर जैसी हालात है। ठंड का आलम यह है कि लोग दिन में भी घर में कैद रहने को मजबूर हैं।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, समेत कई राज्यों में तापमान पारा तेजी से लुढ़कता जा रहा है।इससे लोगों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा है।