IMD Alert: दिल्ली-NCR में बढ़ेगा पारा, यहां होगी बारिश

GARMI 1

दिल्ली: मौसम में भारी बदलाव देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां बिन मौसम बरसात ने लोगों की समस्याओं में इजाफा किया तो वहीं अब अप्रैल में ही मई-जून जैसी धूप ने लोगों का बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है।IGU Rewari: डेटशीट बदलवाने की मांग को लेकर सोंपा ज्ञापन

मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आने वाले चार से पांच दिनों में देश के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान में 4 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। अप्रैल के महीने में ही मौसम के तेवर बदले नजर आ रहे हैं।

मध्य भारत के कुछ हिस्सों में तो तापमान 40 के पार जा पहुंचा है। वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों में हल्की बारिश की स्थिति बनी हुई है। लगातार बढ़ते तापमान और कड़क धूप ने लोगों की परेशानी बढ़ी दी है। अप्रैल के शुरुआती दिनों में ही गर्मी से लोगों का बुरा हाल है।

 

 

बढ़ेगा पारा, यहां होगी बारिश

गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में भी अगले 5 दिनों तक बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को राजस्थान के पश्चिमी भागों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ बारिश हो सकती है। केरल में भी लगातार कुछ जगहों पर हल्की तो कुछ हिस्सों में मध्यम वर्षा होने का पूर्वानुमान है।

दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के कई हिस्सों में इस सप्ताह के अंत तक पारा बढ़ने के आसार हैं। वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है। बुधवार (12 अप्रैल) को पश्चिमी भारत के कई हिस्सों में हल्की बारिश देखी जा सकती है।
महिला कोच छेडछाड मामला: 106 दिन बीतने पर भी मंत्री संदीप का चालान क्यों नहीं?

मानसून को लेकर ये दिया अपडेट

IMD के मुताबिक उत्तराखंड का पारा तेजी से बढ़ेगा और लोगों को भीषण गर्मी झेलनी पड़ सकती है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक इस साल मानसून में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की जा सकती है, जिसका फसलों पर बुरा असर देखने को मिल सकता है।

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के साथ-साथ तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में भी एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश देखी जा सकती है। देवभूमि में भी बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है, लेकिन मौसम विभाग ने 14 अप्रैल के बाद तापमान बढ़ने की आशंका जताई है।

About Sunil Chauhan

मीडिया लाइन में पिछले 8 साल से लगातार काम कर रहा हूँ। वर्तमान में Best24News.com डिजिटल बेवसाइट का admn हूँ। यहां क्राइम, मनोरजन,, रेलवे, रोडवेज, ​​शिक्षा व रूटिन की न्यूज अपडेट करता हूं।

View all posts by Sunil Chauhan